Kolkata Metro New Timing: रात में करते हैं मेट्रो से यात्रा तो जरूर पढ़ें ये खबर | Sanmarg

Kolkata Metro New Timing: रात में करते हैं मेट्रो से यात्रा तो जरूर पढ़ें ये खबर

कोलकाता: कोलकाता मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ी खबर। आज सोमवार(23 जून) से रात की आखिरी मेट्रो नए समय पर चलेगी। अधिकारियों ने पिछले महीने 24 मई से रात्रि 11 बजे से मेट्रो चलाना शुरू कर दिया है लेकिन वह समय बदल गया है। दमदम और कविसुभाष से मेट्रो रात 11:00 बजे की बजाय रात 10:40 बजे रवाना होगी। मेट्रो रेल अथॉरिटी के मुताबिक, यह सेवा सप्ताह में 5 दिन यानी सोमवार से शुक्रवार तक उपलब्ध रहेगी।

मेट्रो रेल अथॉरिटी ने टिकटिंग में भी नए नियम लागू किए हैं। आज सोमवार से रात्रिकालीन मेट्रो के लिए किसी भी स्टेशन पर टोकन, स्मार्ट कार्ड आदि की बिक्री के लिए कोई टिकट काउंटर नहीं खुलेगा। यानी सिर्फ स्मार्ट कार्ड यूजर्स को ही ये खास मेट्रो सेवा मिलेगी। यात्री UPI मोड का उपयोग करके सभी स्टेशनों पर स्थापित एएससीआरएम मशीनों से भी टोकन ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 12वीं बार पिता बने दुनिया के दिग्गज बिजनेसमैन एलन मस्क, जानिए परिवार की डिटेल

संयोग से, कोलकाता में रात के आखिरी मेट्रो का समय अन्य राज्यों की तुलना में बहुत पहले ही है। इसे बढ़ाने का अनुरोध करते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक मामला भी दायर किया गया था। हालांकि, मेट्रो ने कहा कि तकनीकी दिक्कतों के कारण यह संभव नहीं हो पाएगा। हालांकि, बाद में आखिरी मेट्रो रात 11 बजे चलाने का फैसला किया गया।

Visited 6,022 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
4

Leave a Reply

ऊपर