बंगाल की 4 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने इन प्रत्याशियों पर किया भरोसा | Sanmarg

बंगाल की 4 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने इन प्रत्याशियों पर किया भरोसा

नई दिल्ली: बीजेपी ने पश्चिम बंगाल और पंजाब में विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। BJP की इस लिस्ट में बंगाल की 4 और पंजाब की एक सीट पर उम्मीदवार के नाम हैं। BJP ने जालंधर वेस्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए शीतल अंगुराल को उम्मीदवार बनाया है। दरअसल, 7 राज्यों की 13 सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। जबकि नतीजे 13 जुलाई को आएंगे।

साल 2022 अंगुराल में आम आदमी पार्टी से इसी सीट से चुनाव जीते थे अंगुराल मगर लोकसभा चुनावों से पहले BJP में शामिल हो गए थे और विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि लोकसभा चुनावों के बाद अंगुराल ने इस्तीफा वापिस लेने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को लिखा था मगर अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा पहले ही मंजूर कर लिया था जिसके बाद यहां उपचुनाव की घोषणा हुई। पश्चिम बंगाल के रायगंज से मानस कुमार घोष, राणाघाट दक्षिण से मनोज कुमार बिस्वास, बगदा से बिनय कुमार बिस्वास और मानिकताला से कल्याण चौबे भट्टाचार्य को टिकट दिया है।

BJP Candidates List By Elections: BJP ने पंजाब की 1 और बंगाल की 4 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानें किसे मिला टिकट

7 राज्यों की 13 सीटों पर उपचुनाव

चुनाव आयोग ने हाल ही में बिहार, बंगाल, MP समेत 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। 13 सीटों पर उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान होना है। 10 जुलाई को बिहार की एक, बंगाल की 4, तमिलनाडु की 1, मध्य प्रदेश की 1, उत्तराखंड की 2, पंजाब की 1, हिमाचल की 3 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव आयोग के मुताबिक, इन सीटों पर इन सीटों पर नोटिफिकेशन 14 जून को जारी होगा। नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून होगी। नामांकन की स्क्रूटनी 24 जून को होगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून तय की गई है। वोटिंग 10 जुलाई को होगी। नतीजे 13 जुलाई को आएंगे।

यह भी पढ़ें: बंगाल पुलिस को राज्यपाल का निर्देश, ‘तुरंत खाली करें राजभवन’

Visited 93 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर