नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री, NDA की बैठक में प्रस्ताव पास | Sanmarg

नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री, NDA की बैठक में प्रस्ताव पास

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुन लिया गया है। एनडीए की बैठक के बाद साफ हो गया है कि नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। इससे पहले विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार (4, जून) को घोषित हो गए हैं। NDA गठबंधन के खाते में 293 सीटें आई हैं। जबकि इंडिया अलायंस को 234 सीटों पर संतोष करना पड़ है। हालांकि, चुनावी नतीजे आने के बाद सरकार को लेकर 24 घंटे तक चला सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया है।

नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम

बुधवार (5, जून) को NDA गठबंधन की बैठक हुई। बीजेपी समेत 16 दलों के नेताओं ने शिरकत की। इस बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया। जिसमें कहा गया कि भारत के 140 करोड़ देशवासियों ने पिछले 10 सालों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से देश को हर क्षेत्र में विकसित होते देखा है। बहुत लंबे अंतराल, लगभग 6 दशक के बाद भारत की जनता ने लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सशक्त नेतृत्व को चुना है।

बैठक में क्या हुई चर्चा

प्रस्ताव में कहा गया, ”हम सभी को गर्व है कि 2024 का लोकसभा चुनाव एनडीए ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एकजुटता से लड़ा और जीता। हम सभी एनडीए के नेता नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से अपना नेता चुनते हैं। मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार भारत के गरीब-महिला-युवा-किसान और शोषित, वंचित व पीड़ित नागरिकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है। भारत की विरासत को संरक्षित कर देश के सर्वांगीण विकास हेतु एनडीए सरकार भारत के जन-जन के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए कार्य करती रहेगी।”

Visited 202 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर