West Bengal Weather: बारिश होने से भी दक्षिण बंगाल में नहीं मिलेगी राहत, कब से बढ़ेगा तापमान? | Sanmarg

West Bengal Weather: बारिश होने से भी दक्षिण बंगाल में नहीं मिलेगी राहत, कब से बढ़ेगा तापमान?

कोलकाता: बीते दिन मंगलवार की शाम को कोलकाता समेत आसपास के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। बुधवार सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं। दोपहर में बारिश और आंधी की संभावना है, इससे थोड़ी और राहत मिल सकती है, लेकिन अगले कुछ दिनों में तापमान और बढ़ सकता है, ऐसा अलीपुर मौसम विभाग ने कहा है।

मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार(05 जून) को दोपहर को कोलकाता समेत सभी दक्षिणी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। साथ ही 30 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है। हालांकि आज बारिश होने से गर्मी कम होने की उम्मीद है। मौसम कार्यालय ने कहा कि गुरुवार से पूरे दक्षिण बंगाल में गर्मी बढ़ेगी और अस्थिर मौसम जारी रहेगा। यहां तक ​​कि मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों में तापमान और बढ़ सकता है।

उत्तर बंगाल में बारिश का अनुमान

अगले 3 दिनों में 3-4 डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ सकता है। दक्षिण बंगाल में गर्मी के बावजूद उत्तर बंगाल के जिलों में बारिश होने की संभावना है। अलीपुर ने मंगलवार तक उत्तरी जिलों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। बारिश के साथ-साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की संभावना है। आज कोलकाता में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मंगलवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री था, जो सामान्य से 0.5 डिग्री कम दर्ज किया गया।

Visited 165 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर