West Bengal Rain Forecast: कोलकाता समेत कई जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट, पढ़ें ताजा अपडेट | Sanmarg

West Bengal Rain Forecast: कोलकाता समेत कई जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट, पढ़ें ताजा अपडेट

कोलकाता: शहर में आज सुबह से ही गर्मी है। उमस की वजह से बाहर निकले हुए लोगों को परेशानी हो रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने कोलकाता समेत राज्य के सभी जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठ सकती है।

आंधी तूफान का अलर्ट

मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक आज से अगले रविवार तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। आज कोलकाता समेत सभी दक्षिणी जिलों में गरज के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की तेज हवाएं चलने की संभावना है। दक्षिण बंगाल के साथ-साथ उत्तर बंगाल के जिलों में भी रविवार तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार में भारी बारिश की संभावना है। बारिश के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

कैसा रहेगा तापमान?

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2 दिनों तक पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। इसके बाद 3 दिनों में अधिकतम तापमान 2-3 डिग्री तक बढ़ जाएगा। उत्तर बंगाल के जिलों में तापमान में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: Kolkata Metro: नहीं होगी कैश की समस्या, ब्लू लाइन यात्रियों के लिए मेट्रो की ओर से खास सुविधा

समुद्र में लहरें उठेंगी
मौसम विभाग के मुताबिक, आज रात 11:30 बजे तक समुद्र में ऊंची लहरें उठ सकती है। इस दौरान अधिकांश जिलों में आंधी-तूफान आएगा।

कोलकाता में तापमान क्या है?

मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक आज सोमवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 35 डिग्री के करीब रह सकता है। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 1.4 डिग्री कम था।

 

 

Visited 1,250 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
1
0

Leave a Reply

ऊपर