Bengal Violence : मतदान के बीच बंगाल में पत्थरबाजी, दिलीप घोष बोले … | Sanmarg

Bengal Violence : मतदान के बीच बंगाल में पत्थरबाजी, दिलीप घोष बोले …

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के दौरान भी बंगाल से हिंसा की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक बंगाल के पश्चिम बर्दवान सीट में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी की, जिसमें केंद्रीय सुरक्षा बल का एक जवान जख्मी हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक कथित तौर पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के बर्दवान-दुर्गापुर सीट से प्रत्याशी दिलीप घोष की गाड़ी पर पत्थर फेंके। इस पत्थरबाजी में सीआईएसएफ के जवान को चोट लगी और वो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। चोटिल हो जाने के बाद सुरक्षाकर्मी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।

दिलीप घोष बोले- पुलिस कहां है?

दिलीप घोष ने इस घटना पर कहा, “मैं जब मुस्लिम बस्ती में गया तो पथराव होता है। मेरी गाड़ी तोड़ी गई। मेरे कार्यकर्ताओं को मारा गया और मेरे सुरक्षाकर्मी को भी जख्मी किया गया।” उन्होंने कहा कि बर्दवान नॉर्थ के पोलिंग बूथ नंबर 204 पर गुंडागर्दी की गई और पत्थर फेंके गए। सिक्योरिटी की गाड़ी तोड़ी गई और सुरक्षाकर्मी के सिर में चोट आई है। उन्होंने कहा कि जहां वो जाते हैं वहां ये सब हरकतें हो रही हैं। इसी दौरान दिलीप घोष ने सवालिया लहजे में कहा कि पुलिस कहां है? चौथे चरण के तहत पश्चिम बंगाल की बर्दवान-दुर्गापुर सीट पर भी वोटिंग हो रही है। पांच बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक इस सीट पर 75.02 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। वहीं, चौथे चरण में सबसे ज्यादा वोटिंग पश्चिम बंगाल में ही दर्ज की गई है। पांच बजे पश्चिम बंगाल में 75.66 फीसदी लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं।

बर्दवान-दुर्गापुर से कौन है मैदान में?

भाजपा ने बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से पूर्व राज्य प्रमुख दिलीप घोष को टिकट दिया है। वहीं तृणमूल कांग्रेस की तरफ से पूर्व क्रिकेटर कीर्ती आजाद मैदान में हैं। वो 1983 क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम के सदस्य भी थे। इस सीट पर प्रमुख मुकाबला बीजेपी और टीएमसी के बीच ही माना जा रहा है। चुनावी नतीजे 4 जून को आएंगे।

 

Visited 110 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर