Shani Ke Totke: शनिवार के दिन चप्पल के ये टोटके बदल देंगे आपकी … | Sanmarg

Shani Ke Totke: शनिवार के दिन चप्पल के ये टोटके बदल देंगे आपकी …

कोलकाता : वो कहते हैं ना कि एक इंसान के जूते उसके व्यक्तित्व को दर्शाता है। लोग अपने लिये घरों में कई प्रकार के जूते रखते हैं। कई लोग तो अपने कपड़ों से मैचिंग फटवियर भी रखते हैं। आपके जूते और चप्पलें जिस तरह आपके व्यक्तित्व की झलक दिखा सकते हैं उसी तरह इनसे जुड़े कुछ आसान टोटके आपके जीवन में बदलाव ला सकते हैं। दरअसल, कई लोग शनि दोष से परेशान रहते हैं और इसकी वजह से उनके जीवन में कई समस्याएं आती हैं।

इन सभी दोषों से छुटकारा पाने के लिए आप चप्पलों और जूतों से जुड़े कुछ टोटके आजमा सकते हैं और जीवन में खुशियां ला सकते हैं।

शनिवार के दिन काले जूते खरीदने से बचें
शनिवार के दिन भूलकर भी चमड़े के काले जूते न खरीदें, क्योंकि इससे आपके काम में असफलता के योग बढ़ जाते हैं। यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है या फिर शनि की ढैय्या चल रही है तो नए जूते इस दिन खरीदने से बचें।
भूलकर भी बाहर निकलते समय फटे जूते न पहनें

यदि आप शनि की कृपा बनाए रखना चाहती हैं तो कभी भी शुभ काम के लिए जैसे इंटरव्यू पर जाते समय या घर से बाहर निकलते समय फटे जूते पहनकर न निकलें। ये जूते आपके जीवन में दुर्भाग्य ला सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि फटे जूते आपके जीवन में आर्थिक समस्याओं का कारण भी बनते हैं।

शनिवार के दिन जरूरतमंद को जूतों का दान करें

वैसे देखा जाए तो किसी को भी उपहार में जूते या चप्पलें नहीं देनी चाहिए। लेकिन यदि आप पर शनि की साढ़े साती चल रही है तो शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए आप किसी जरूरतमंद यानी किसी गरीब को काले चप्पलों या जूतों का दान दें। ये उपाय जल्द ही आपकी किस्मत बदलने में मदद करेगा।

काले चप्पल मंदिर में रखें

शनिदेव को प्रसन्न करने और शनि की कृपा पाने के लिए आप एक आसान टोटका आजमा सकते हैं। यह टोटका है कि आप काले जूते पहनकर हनुमान मंदिर जाएं और उन्हें मंदिर के बाहर छोड़कर ही घर वापस आ जाएं। इस उपाय ये आपके घर में शनि की कृपा होगी और समृद्धि बनी रहेगी। यदि ये जूते किसी जरूरतमंद को मिल जाएंगे तो ये आपके लिए और भी अच्छा होगा।

शनि की दशा खराब है तो काले जूते न पहनें

यदि आपकी शनि की दशा खराब है तो भूलकर भी शनिवार के दिन काले जूते या चप्पल पहनकर बाहर न जाएं। ऐसा करने से आपके जीवन में अन्य समस्याएं आ सकती हैं।

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

  • कभी भी घर के मुख्य दवाजे पर जूते या चप्पलें इकठ्ठा न करें। यह स्थान माता लक्ष्मी के आगमन का स्थान होता है और यदि आप इसे साफ नहीं रखते या चप्पलें इकठ्ठा रखते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।
  • चप्पलों को कभी भी घर के ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में न रखें यह भगवान का स्थान माना जाता है और इसमें जूते चप्पल रखने से दुर्भाग्य आता है।
  • टूटे या पुराने जूते चप्पल घर में न रखें और इन्हें बाहर निकालने के लिए शनिवार का दिन ठीक नहीं माना जाता है।
  • राहु की दशा खराब है तो भूरे रंग के जूते चप्पल न पहनें।
  • भूलकर भी पीले रंग के चप्पल गुरुवार के दिन न पहनें।

 

Visited 648 times, 2 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर