अंतिम संस्कार से लौट रहे 10 लोगों की बस दुर्घटना में मौत

नैरोबी : दक्षिणी केन्या में एक बस के पलटने से 10 लोगों की मौत हो गई। लोग शनिवार शाम तैता तवेता काउंटी (Taita Taveta County) के म्वाटेट क्षेत्र में अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद तटीय शहर मोम्बासा वापस लौट रहे थे। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। म्वाटेट पुलिस प्रमुख मॉरिस ओकुल (Mwatate Police Chief Morris Okul) ने प्रेस को बताया कि हादसे में बस का चालक बच गया। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना एक पहाड़ी इलाके में हुई, जिसे दुर्घटना ब्लैकस्पॉट माना जाता है। बताया जाता है कि लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 150 किलोमीटर (90 मील से अधिक) से अधिक की यात्रा की थी और देर शाम लौट रहे थे। ओकुल ने कहा, “जीवित बचे लोगों ने हमें बताया कि बच्चों को छोड़कर वे 34 लोग थे।” केन्या में बच्चे अक्सर माता-पिता की गोद में बैठकर यात्रा करते हैं, यहां तक कि 15 साल की उम्र तक भी। ओकुल ने कहा कि बस के ब्रेक विफल हो गए, लेकिन पुलिस महानिरीक्षक, जफेट कूमे ने कहा कि हो सकता है कि चालक ने नियंत्रण खो दिया हो। उन्होंने कहा, “ईंधन बचाने के लिए लंबी दूरी के चालकों की फ्रीव्हीलिंग करने की आदत है। यह लापरवाही है, क्योंकि आपात स्थिति में किसी का कोई नियंत्रण नहीं होता है।

 

Visited 93 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर