जयपुर: दिवाली पर शहर में 25 आग की घटनाओं की सूचना मिली, 84 लोग झुलसे

Fallback Image

जयपुर : दीपावली के पर्व पर शहरभर में 84 से अधिक लोग घायल हो गए और आग लगने की करीब 25 सूचनाएं मिलीं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। बता दें क‌ि पिछले 24 घंटे की अवधि के दौरान जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल में झुलस कर घायल होने के कुल 84 मामले सामने आए। इन मामले में आखों में चोट लगने के 43 मामले हैं। एसएमएस के चिकित्सा अधीक्षक डॉ। अचल शर्मा ने कहा ‘41 लोग झुलस गए और उन्हें कल रात अस्पताल लाया गया। झुलस गए लोगों में से 7 लोगों को भर्ती कर लिया गया और बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। आज सुबह समाप्त हुए 24 घंटे के दौरान दर्ज किए गए कुल 84 मामलों में से 43 आखों में चोट के थे। 7 लोगों को उपचार के लिये भर्ती किया गया है। जबकि 36 लोगों आपातकालीन उपचार के बाद घर भेज दिया गया। अन्य अस्पतालों में कुछ और मामले सामने आए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चुनावी आचार संहिता के चलते और दीपावली के पर्व को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था। दीपावली का पर्व शांतिपूर्ण रहा। राजधानी में भीड़भाड़ वाले इलाकों में यातायात को सुगम बनाने के लिये विभिन्न स्थानों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। बता दें क‌ि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर