अब Howrah Station से App के माध्यम से करें पीली टैक्सी की बुकिंग | Sanmarg

अब Howrah Station से App के माध्यम से करें पीली टैक्सी की बुकिंग

यात्रियों का आरोप, ठीक से नहीं चल रहा है ऐप
यात्री साथी की ओर से कहा गया है कि नया ऐप होने के कारण हो सकती है समस्या
सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : हावड़ा स्टेशन सबसे ज्यादा व्यस्ततम स्टेशनों में से एक है। यहां रोजाना लाखों लोग हावड़ा स्टेशन पर उतरते हैं और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए टैक्सी लेते हैं। कुछ ऐप कैब पसंद करते हैं, अन्य प्रीपेड बूथ से पीली टैक्सी बुक करते हैं। यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुछ हफ्ते पहले वेस्ट बंगाल यलो टैक्सी एसोसिएशन द्वारा ‘यात्री साथी’ नाम से एक ऐप लॉन्च किया गया था। यात्री इस ऐप के जरिए विशिष्ट गंतव्यों के लिए पीली टैक्सियां ​​बुक कर सकते हैं। हालांकि, यह कैब अब हावड़ा स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों के लिए सिरदर्द का कारण बन गई है।

यात्रियों को करना पड़ता है इंतजार

ज्यादातर यात्रियों को इस ऐप के बारे में जानकारी नहीं है, जिसके कारण यात्रियों को हावड़ा स्टेशन के बाहर प्रीपेड टैक्सी बूथ से टैक्सी नहीं मिलने की समस्या का सामना करना पड़ता है। परंतु उम्मीद जतायी गयी है कि प्रीपेड बूथ से ऐप के जरिए पीली टैक्सी बुक करना संभव होगा। शुक्रवार को इससे यात्रियों को परेशानी हो रही थी। यात्री साथी ऐप के लॉन्च के समय, यह पता चला था कि अब से कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों की सभी पीली टैक्सियाँ इस सेवा के दायरे में आएंगी, जहां कोई भी यात्री ऐप के जरिए अपने गंतव्य तक जाने के लिए कार बुक कर सकता है। यही बात किसी भी गुजरती पीली टैक्सी पर भी लागू होती है।

‘ एक भी टैक्सी नहीं है ‘

हालांकि, यात्रियों को सुविधा से ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्टेशन पर उतरकर गंतव्य तक जाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। हावड़ा स्टेशन पर उतरी यात्री अंजली जायसवाल ने कहा कि मुझे टैक्सी नहीं मिलने से काफी परेशानी हो रही है। मैं बैग लेकर आधे घंटे से ज्यादा समय से केवल इधर से उधर कर रही हूं। कहीं भी कोई टैक्सियाँ नहीं हैं। ऐप कैब भी उपलब्ध नहीं है। हमें इस सेवा के बारे में पहले से पता नहीं था, इसलिए मैं और मुसीबत में पड़ गयी हूं। रोहित राय नामक एक अन्य यात्री ने कहा कि मैं यहां करीब 40 मिनट से खड़ा हूं, लेकिन मुझे घर लौटने के लिए कार नहीं मिली। फोन पर यात्री साथी ऐप है, लेकिन यह ठीक से काम नहीं कर रहा है। मुझे नहीं पता कि अब क्या होगा। यात्री साथी के प्रभारी एक व्यक्ति ने कहा कि यात्री साथी एक सरकारी परियोजना है। इस ऐप से यात्रियों और ड्राइवरों दोनों को फायदा होगा। इस ऐप के जरिए उचित किराया वसूला जाता है। यह सेवा पूर्णतः सक्रिय है। अभी लॉन्च हुआ है, तो हो सकता है कि कहीं कोई समस्या हो।

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