राजस्थान में शासन नहीं, कुशासन है: अशोक गहलोत | Sanmarg

राजस्थान में शासन नहीं, कुशासन है: अशोक गहलोत

जयपुर:  राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में भाजपा की सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि “यह शासन नहीं, कुशासन है।” गहलोत ने दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी दीनदयाल बैरवा की नामांकन जनसभा में यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, “नवगठित सरकार को लगभग 11 महीने हो चुके हैं, और इन 11 महीनों में हालात कितने बिगड़ गए हैं। मैंने पहले कहा था कि यह सरकार ‘सर्कस’ की तरह चल रही है, जिसके बाद कई मंत्रियों ने मुझ पर हमले किए। लेकिन सच्चाई यह है कि यह वास्तव में सर्कस जैसा माहौल है। विधायक मुख्यमंत्री को धमकी दे रहे हैं, और मुख्यमंत्री दिल्ली के बीच ‘अप डाउन’ कर रहे हैं। यह शासन नहीं, कुशासन है।”

गहलोत ने आगे कहा, “राजस्थान के किसी भी गांव में चले जाइए, लोग यही कहेंगे। हमारी सरकार नहीं बन पाई, इसके कई कारण हैं।”

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे थे कि मुसलमानों को 50 लाख दिए गए, हिंदुओं को 5 लाख। मैंने कन्हैयालाल के परिवार को 50 लाख दिए। आजादी के बाद किसी परिवार को इतना मुआवजा नहीं मिला। मामले के आरोपियों को पकड़ने में हम सफल रहे, लेकिन अब तक उस केस का कोई पता नहीं है।”

गहलोत ने भाजपा सरकार पर पूर्व कांग्रेस सरकार की अच्छी योजनाओं को बंद करने का भी आरोप लगाया और कहा, “लोग कहते हैं कि यह सरकार आ गई, लेकिन कुछ कर नहीं पा रही है।”

सभा में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भी अपने विचार रखे।

Visited 16 times, 16 visit(s) today
शेयर करे
1
0

Leave a Reply

ऊपर