सियालदह की लोकल ट्रेन से सफर करने वालों के लिए GOOD NEWS | Sanmarg

सियालदह की लोकल ट्रेन से सफर करने वालों के लिए GOOD NEWS

कोलकाता: रेल बोर्ड के नए चेयरमैन सतिश कुमार के कार्यभार संभालने के बाद, उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा और समयानुपालन पर विशेष ध्यान देने का निर्णय लिया है। शियालदह डिविजन की सभी लोकल ट्रेनों के लिए एक नया ऐप विकसित किया जा रहा है, जो ट्रेन के समय दिखाने वाले बोर्ड के साथ समन्वयित होगा।

एनटीईएस से जुड़ेंगी ट्रेनों की जानकारी

रेलवे सूत्रों के अनुसार, शियालदह डिविजन के विभिन्न स्टेशनों पर मौजूद सभी ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड अब नेशनल ट्रेन एनक्वायरी सिस्टम (एनटीईएस) से जुड़े जाएंगे। इस कार्य को तेजी से पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है, जिससे यात्रियों को ट्रेनों की वास्तविक स्थिति और समय की सही जानकारी मिल सकेगी।

इस नई व्यवस्था के अंतर्गत, यात्रियों को Ḥये लाभ मिलेंगे:

  • ट्रेनों की वास्तविक स्थिति और आने के समय की सही जानकारी।
  • प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों के समय दिखाने वाले बोर्डों से भ्रम की स्थिति कम होगी।

सुरक्षा और कर्मचारी नियुक्ति

सतिश कुमार ने सुरक्षा के मामलों में सुधार के लिए महत्वपूर्ण विभागों में नए कर्मचारियों की नियुक्ति पर भी जोर दिया है। इसके लिए उन्होंने वित्त मंत्रालय से अनुमोदन मांगा है। रेलवे ने सभी डिवीजनों में ट्रेन संचालन में त्रुटियों की पहचान के लिए रोजाना डेटा लॉगर उपकरणों की रिपोर्ट की जांच करने का आदेश दिया है। इसके अलावा, ट्रेन इंडिकेशन बोर्डों को एनटीईएस से जोड़ने का निर्देश दिया गया है, जिससे ट्रेनों के आने के समय की जानकारी अधिक पारदर्शी होगी।

स्टेशनों पर लगेगी GPS वाली घड़ी

रेलवे अब सभी स्टेशनों पर जीपीएस आधारित घड़ियों का उपयोग शुरू कर रहा है, जिससे स्टेशनों पर दिखाए जाने वाले ट्रेनों के समय और समयानुपालन को और अधिक सटीक बनाने में मदद मिलेगी। इस नई व्यवस्था से यात्रियों का यात्रा अनुभव बेहतर होगा और उन्हें अधिक विश्वास के साथ यात्रा करने का मौका मिलेगा।

 
Visited 3,230 times, 2,268 visit(s) today
शेयर करे
3
3

Leave a Reply

ऊपर