ठाकुर ने कहा, जिन्हें जाति का पता नहीं, वे जातीय जनगणना की मांग कर रहे तो राहुल बोले … | Sanmarg

ठाकुर ने कहा, जिन्हें जाति का पता नहीं, वे जातीय जनगणना की मांग कर रहे तो राहुल बोले …

नई दिल्ली : संसद सत्र के सातवें दिन मंगलवार, 30 जुलाई को अग्निवीर और जातिगत जनगणना पर भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर, राहुल गांधी और अखिलेश यादव भिड़ गए। अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा- आपके बोलने के लिए पर्ची आती है। उधार की बुद्धि से राजनीति नहीं चलती। ठाकुर ने फिर कहा- आजकल कुछ लोगों पर जाति जनगणना का भूत सवार है। जिसको जाति का पता नहीं, वो जाति जनगणना कराना चाहते हैं। इस पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। राहुल गांधी ने अनुराग ठाकुर पर गाली देने का आरोप लगाया। अखिलेश भी बोले- कोई किसी की जाति कैसे पूछ सकता है।

अनुराग बोले- ओबीसी का मतलब है, ऑनली फॉर ब्रदर इन लॉ कमीशन

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस से बने पूर्व प्रधानमंत्रियों का जिक्र किया और हर दौर में हुए घोटालों का जिक्र करते हुए कहा- मैं पूछना हूं कि चाहता हलवा किसे मिला। कुछ लोग ओबीसी की बात करते हैं। इनके लिए ओबीसी का मतलब है, ऑनली फॉर ब्रदर इन लॉ कमीशन। मैंने कहा था, जिसको जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है। मैंने नाम किसी का नहीं लिया था, लेकिन जवाब देने कौन खड़े हो गए। ठाकुर ने यह भी कहा कि, असत्य के पैर नहीं होते और यह कांग्रेस पार्टी के कंधे पर सवारी करता है। जैसे मदारी के कंधे पर बंदर होता है। राहुल गांधी के कंधे पर असत्य का बंडल होता है। इन टिप्पणियों के बाद सदन में हंगामा बढ़ गया तो स्पीकर ने राहुल गांधी को अनुराग ठाकुर के जवाब देने के लिए अनुमति दी।

राहुल बोले- अनुराग ने मुझे गाली दी, मुझे इनसे माफी भी नहीं चाहिए

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा- उन्हें पता होना चाहिए कि LoP का फुल फॉर्म लीडर ऑफ अपोजिशन होता है, लीडर ऑफ प्रोपेगैंडा नहीं। कांग्रेस पार्टी ने बहुत भ्रष्टाचार किया है। राहुल गांधी खड़े हुए और कहा- अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी, मेरी बेइज्जती की है। लेकिन मुझे इनसे माफी भी नहीं चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि जो भी दलितों की बात उठाता है उसे गाली खानी ही पड़ती है। मैं ये सब गालियां खुशी से खाऊंगा। महाभारत की बात हुई तो अर्जुन को सिर्फ मच्छी की आंख दिख रही थी, तो हमें जातीय जनगणना चाहिए वह हम करा के रहेंगे। इसके पीछे चाहे मुझे कितनी भी गाली दी जाएं।

अनुराग बोले- राहुल गांधी के चक्रव्‍यूह में फंस गए शशि थरूर

राहुल गांधी एक दिन पहले चक्रव्‍यूह और शिव के बारात के सहारे पीएम नरेंद्र मोदी को घेर चुके थे। भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने विपक्ष के चक्रव्‍यूह को भेदने के लिए शशि थरूर के नोवल ‘द ग्रेट इंडियन’ का सहारा लिया। ठाकुर ने इस उपन्‍यास की पृष्‍ठ संख्‍या-245 में लिखी गई बातों को पढ़ते हुए कहा कि 15 अगस्‍त 1947 को प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी तो नहीं थे और यह (शशि थरूर) कह रहे हैं कि सन् 1947 में जिन्‍होंने सत्‍ता संभाली थी वह धृतराष्‍ट्र थे। यहां धृतराष्‍ट्र किसको कहा गया। देश के प्रथम प्रधानमंत्री को धृतराष्‍ट्र हमने नहीं कहा। इस पर स्पीकर ने कहा- उन्‍हें शो कॉज नोटिस दिलवा कर रहेंगे।

अखिलेश बोले- मैं आर्मी स्कूल से पढ़ा, अनुराग ठाकुर बोले- मैं आर्मी का कैप्टन

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैं पूछता हूं कि राज्यों से 10% कोटा क्यों मांग रहे हो। सरकार खुद ये बात स्वीकार करती है कि ये स्कीम ठीक नहीं है। तभी वो अपनी राज्य सरकारों से कह रहे हैं कि अग्निवीर वाले जो लौटकर आएंगे उन्हें कोटा दीजिए। अखिलेश यादव ने अनुराग ठाकुर से पूछा, “चैल कहां है। कभी गए हो उस मिलिट्री स्कूल में। मैं खुद मिलिट्री स्कूल में पढ़ा हूं। आप परमवीर चक्र की बात कर रहो, हम भी कई नाम गिना सकते हैं, जिन्हें परमवीर चक्र मिला है। इस पर अनुराग ठाकुर ने कहा- मैं आर्मी में कैप्टन हूं।

Visited 148 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर