सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में बिकवाली, सेंसेक्स 270 अंक गिरकर बंद | Sanmarg

सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में बिकवाली, सेंसेक्स 270 अंक गिरकर बंद

नई दिल्ली: आज भारतीय शेयर बाजार में सप्ताह के आखिरी दिन मुनाफावसूली देखी गई। बाजार अपने दिन के हाई से नीचे फिसलकर क्लोज हुआ है। FMCG और एनर्जी शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली देखने को मिली है। बाजार को केवल आईटी स्टॉक्स का सहारा मिला है। कारोबार खत्म होने पर BSE सेंसेक्स 270 अंकों की गिरावट के साथ 77,209 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 66 अंकों की गिरावट के साथ 23,501 अंकों पर क्लोज हुआ है।

यहां दिखा उतार-चढ़ाव

आज के ट्रेड में आईटी स्टॉक्स में खरीदारी के चलचे निफ्टी आईटी इंडेक्स तेजी के साथ बंद हुआ है। इसके अलावा मेटल्स, मीडिया स्टॉक्स चढ़कर क्सोज हुआ है। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स शेयरों में भी तेजी रही। जबकि बैंकिंग, ऑटो, फार्मा, हेल्थकेयर, एनर्जी, ऑयल एँड गैस और एफएमसीजी स्टॉक्स गिरावट के साथ बंद हुए।  मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे लेकिन दोपहर बाद बाजार में बिकवाली के चलते दोनों ही इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स के 30 शेयरों में 10 तेजी के साथ और 20 गिरावट के साथ क्लोज हुआ है।

यह भी पढ़ें: Howrah News : कल हावड़ा में नहीं आयेगा पानी

मार्केट कैप में गिरावट 

बाजार में बिकवाली के चलते मार्केट वैल्यू में गिरावट आई है। BSE पर लिस्टेड स्टॉक्स का मार्केट कैप गिरकर 434.07 लाख करोड़ रुपये पर क्लोज हुआ है जो पिछले सत्र में 435.75 लाख करोड़ रुपये पर क्लोज हुआ था। यानि आज के सेशन में मार्केट कैप में 1.68 लाख करोड़ रुपये की सेंध लगी है।

Visited 43 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर