उल्टाडांगा, बेलियाघाटा और भवानीपुर की बहुमंजिली इमारताें को लेकर बड़ी खबर | Sanmarg

उल्टाडांगा, बेलियाघाटा और भवानीपुर की बहुमंजिली इमारताें को लेकर बड़ी खबर

कोलकाता : महानगर की कुछ बहुमंजिली इमारतों में बदमाशों द्वारा डर फैलाने की कोशिश की जा रही है। कहीं बोतल फेंके जाने का सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ है तो कहीं कॉम्प्लेक्स में 100 से अधिक ऑटो और बाइक के साथ तृणमूल का झण्डा लेकर समर्थक घुसे। उल्टाडांगा में सनसिटी, मर्लिन, नॉर्दन हाइट्स जैसी इमारतों में कथित तौर पर तृणमूल की रैली घुसी थी। इसे तृणमूल की विजय रैली कहा जा रहा है। इन हाइराइज व कॉम्प्लेक्स में रहने वाले लोग खुलकर सामने आने से भी कतरा रहे हैं। उल्टाडांगा के अलावा बेलियाघाटा में सनराइज हाइट्स और सनराइज टावर्स के सामने कचरा फेंक दिया गया। यहां कुछ लोगों ने कहा कि निगम के सफाई कर्मचारी से स्थानीय पार्षद ने जान-बूझकर कॉम्प्लेक्स के सामने कचरा फेंकवाया है। बेलियाघाटा के साथ ही दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर में चक्रबेड़िया रोड पर ‘इंद्रप्रस्थ आवासन’ का एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ है जिसमें कुछ बदमाशों को कॉम्प्लेक्स की ओर बोतल फेंकते हुए देखा जा सकता है। हालांकि इस वीडियो की सत्यता की जांच सन्मार्ग नहीं कर पाया है। भाजपा की ओर से आरोप लगाया जा रहा है कि उत्तर व दक्षिण कोलकाता के उक्त हाइराइजेज से अधिकतर वोट भाजपा को मिले हैं जिस कारण तृणमूल की ओर से ऐसा किया जा रहा है। हालांकि तृणमूल की ओर से सभी आरोपों को खारिज कर दिया गया।
24 घंटे बाद भी लोग दहशत में हैं


उत्तर व दक्षिण कोलकाता की कुछ हाइराइज बिल्डिंगों में दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही है। आरोप है​ िक उल्टाडांगा, बेलियाघाटा और भवानीपुर की बहुमंजिली इमारतों में बदमाशों द्वारा डर का माहौल बनाया जा रहा है जिससे यहां के निवासी भी आतंकित हैं। उल्टाडांगा में सनसिटी, नॉर्दन हाइट्स और मर्लिन जैसी हाइराइज बिल्डिंगों में 100 से अधिक ऑटो और बाइकों के साथ तृणमूल का झंडा लेकर कर कथित तौर पर विजय जुलूस निकाला गया था। यह जलूस कॉम्प्लेक्स के अंदर लगभग एक घण्टे तक था। केवल उल्टाडांगा ही नहीं, बेलियाघाटा और भवानीपुर में भी हाइराइज बिल्डिंगों में दहशत फैलाने का आरोप है। किया कुछ नहीं पर ऐसी हवा तैयार की कि 24 घंटे बाद भी लोग दहशत में हैं।
यह कहना है लोगों का : मानिकतला विधानसभा के उल्टाडांगा की हाइराइज बिल्डिंग में रहने वालीं रेणु जोशी ने कहा, ‘वे लोग यहां एक घण्टे तक थे। सभी ऑटो और बाइक में आये थे, लगभग एक घण्टे तक रुकने के बाद वापस चले गये।’ उल्टाडांगा की एक और हाइराइज में रहने वाली श्रेया सिंह ने कहा, ‘काफी ऑटो और बाइक में लोग आये थे। कॉम्प्लेक्स परिसर में घुसने के बाद वे नारेबाजी कर रहे थे। कुछ लोग यह भी कह रहे थे कि मोदी को वोट क्यों दिया। उसने राम मंदिर बनाया तो वह आएगा क्या बचाने।’ श्रेया सिंह ने कहा कि हमें बचाने भला कौन आयेगा, लेेकिन कॉम्प्लेक्स में लोग सुरक्षा के कारणों से फ्लैट लेते हैं। उसी कॉम्प्लेक्स में घुसकर अगर इस तरह से हंगामा मचाया जायेगा ताे फिर आगे क्या होगा, यह नहीं जानती। यहां दूसरी हाइराइज बिल्डिंगों में रहने वाले लोगों ने भी इस बारे में कहा, लेकिन कोई इसे लेकर खुलकर कुछ भी नहीं कह रहा है। लोगों ने कहा, ‘आज हम एकजुट होकर खड़े भी हो जायेंगे तो क्या होगा, हमारे ही पीछे येे लोग लग जायेंगे।
भवानीपुर में बोतलें फेंके जाने का सीसीटीवी फुटेज वायरल
भवानीपुर के 70 नं. वार्ड में चक्रबेड़िया रोड पर इंद्रप्रस्थ आवासन में पथराव और बोतलें फेंके जाने के साथ ही गाली-गलौज किये जाने का आरोप है। इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ है। इसके अलावा आरोप है कि 70 नं. वार्ड के विभिन्न स्थानों जैसे कि मोहिनी मोहन रोड पर एक टैक्सी ड्राइवर, राय स्ट्रीट पर चौरसिया की चाय दुकान के कर्मचारियों पर हमला व मारपीट किये जाने का आरोप है।

कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा, ‘यह पूरी तरह झूठ है। किसी पर हमला नहीं किया गया। ममता बन​र्जी हमारी प्रमुख हैं। यह कोई नहीं जानता कि किसने किसे वोट दिया। लोग हमारे साथ हैं, हमारे पक्ष में हैं। 2019 की तुलना में 2024 का नतीजा काफी बेहतर है, नॉन बंगाली वोटर्स भी हमारी ओर आ रहे हैं। कुछ वार्डों में हम हारे हैं, लेकिन काफी वोट हमें मिले हैं, उनके प्रति हम आभारी हैं। बंगाल में हम सब साथ में हैं। ऑटो और बाइक लेकर पहले भी घुसते थे, आज भी घुस रहे हैं। इसका तृणमूल से कोई लेना-देना नहीं है।’ 70 नं. वार्ड के पार्षद असीम बोस ने कहा कि इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है। इस तरह की किसी घटना की कोई शिकायत नहीं मिली है।

कॉम्प्लेक्स के सामने फेंका गया कचरा

बेलियाघाटा में सनराइज हाइट्स और सनराइज टावर्स के कॉम्प्लेक्स के सामने कचरा फेंकवाने का आरोप है। यहां पहुंचने पर पता चला कि गत गुरुवार की सुबह कोलकाता नगर निगम के कर्मचारी से ही कचरा फेंकवाया गया था। हालांकि शुक्रवार की सुबह कचरा हटवा लिया गया। कॉम्प्लेक्स के सुरक्षा कर्मियों ने कहा, ‘यही सुनने में आया है कि यहां से काफी वोट (लगभग 543) भाजपा को गये जिस कारण जान-बूझकर कचरा फेंकवाया गया। आज सुबह सफाई करवायी गयी, हम लोगों का कमरा पास में ही होने के कारण दिन भर कचरे से आनेवाली दुर्गंध से परेशान रहे।

राजनीतिक आराेप-प्रत्यारोपाें का दौर शुरू

आरोप है कि भवानीपुर, बेलियाघाटा और उल्टाडांगा की उक्त हाइराइज बिल्डिंगों से अधिकतर वोट भाजपा को मिले हैं जिस कारण लोगों को डराया जा रहा है। भवानीपुर के 70 नं. वार्ड में तृणमूल लगभग 4,000 वोटों से हार गयी जिस कारण चक्रबेड़िया रोड के इंद्रप्रस्थ आवासन में ऐसा कराया गया।

  • मधु सिंह
Visited 19,350 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
9
1

One thought on “उल्टाडांगा, बेलियाघाटा और भवानीपुर की बहुमंजिली इमारताें को लेकर बड़ी खबर

Leave a Reply

ऊपर