Sealdah Division की 88 ट्रेनें रद्द ! | Sanmarg

Sealdah Division की 88 ट्रेनें रद्द !

कोलकाता : सियालदह स्टेशन से सभी ट्रेनें 12 डिब्बों के साथ चलेंगी। इसके चलते अगले शुक्रवार से सियालदह स्टेशन के पांच प्लेटफार्म बंद रहेंगे। रविवार दोपहर तक उन पांचों प्लेटफार्म से कोई भी ट्रेन न तो निकलेगी और न ही प्रवेश करेगी। सियालदह डीआरएम दीपक निगम ने कहा कि प्लेटफॉर्म 1 से 5 तक के रखरखाव और मरम्मत कार्य के लिए यह निर्णय लिया गया है। मूल रूप से उन पांच प्लेटफार्म पर प्लेटफार्म विस्तार, इंटरलॉकिंग समेत कुछ महत्वपूर्ण कार्य किए जाएंगे। इसी वजह से रेलवे अधिकारियों ने कई लोकल ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इन कुछ दिनों में सियालदह से ट्रेन से यात्रा करने में अधिक समय लगेगा, यानी ट्रेन “देर से” चलेगी। यह भी जानकारी दी गई है कि अगले जुलाई से सियालदह की सभी शाखाओं पर 12 कमरों वाली ट्रेनें चलेंगी।
सियालदह जैसे महत्वपूर्ण स्टेशन पर एक साथ पांच प्लेटफार्म बंद होने से ट्रेन सेवा पर असर पड़ना स्वाभाविक है। सियालदह मेन और बनगांव शाखाओं से ट्रेनें आमतौर पर प्लेटफॉर्म 1 से 5 तक चलती हैं। उन तीन दिनों में ट्रेनें दूसरे प्लेटफार्म से रवाना होंगी। सियालदह में कुल 21 प्लेटफार्म हैं। इनमें पांच प्लेटफॉर्म बंद रहेंगे।
रेलवे के मुताबिक, सियालदह से हर दिन कुल 894 ट्रेनें अप-डाउन करती हैं। हालांकि, शुक्रवार से रविवार तक 806 ट्रेनें चलेंगी। 806 ट्रेनों में से 147 ट्रेनें छोटी की जाएंगी। सियालदह के बजाय, लोकल ट्रेन दमदम जंक्शन या दमदम कैंटोनमेंट तक आएंगे और जाएंगे।
डीआरएम ने कहा, सियालदह-अजमेर सुपर फास्ट एक्सप्रेस, हाटेबाजार एक्सप्रेस, सियालदह-बालुरघाट एक्सप्रेस और सियालदह-आसनसोल एक्सप्रेस उन तीन दिनों में सियालदह के बजाय कोलकाता स्टेशन से प्रस्थान करेंगी। कोई भी एक्सप्रेस ट्रेन रद्द नहीं की गई है।

 

Visited 250 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर