रणदीप सुरजेवाला के चुनाव प्रचार पर EC ने लगाया 48 घंटे का बैन !

नई दिल्ली : चुनाव आयोग ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला को 48 घंटे के लिए प्रचार करने से रोक दिया। हेमा मालिनी पर अनुचित टिप्पणी के मामले में इलेक्शन कमीशन ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ एक्शन लिया है। आयोग ने आज शाम 6 बजे से अगले 48 घंटे तक सुरजेवाला के रैली और जनसभा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस दौरान वह सार्वजनिक बैठकें, रोड शो, इंटरव्यू और मीडिया में सार्वजनिक बयान नहीं दे सकेंगे। पोल पैनल ने अपने नोटिस में कहा, ‘आयोग, भारत के संविधान के अनुच्छेद 324 और इस संबंध में सक्षम अन्य सभी शक्तियों के तहत, उन्हें (रणदीप सुरजेवाला को) 16 अप्रैल (मंगलवार) शाम 6:00 बजे से 48 घंटे तक किसी भी सार्वजनिक बैठक, सार्वजनिक जुलूस, सार्वजनिक रैलियां, रोड शो और साक्षात्कार, मीडिया में सार्वजनिक बयान देने से रोकता है’।
कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल (कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र) में इंडिया गुट के उम्मीदवार सुशील गुप्ता के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी की नेता और मथुरा सांसद हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, ‘हमें लोग विधायक, सांसद क्यों बनाते हैं ? हम हेमा मालिनी तो हैं नहीं कि चाटने के लिए बनाते हैं।’ बयान पर विवाद बढ़ने के बाद सुरजेवाला ने सफाई दी थी और कहा था, ‘मेरा इरादा उनका (हेमा मालिनी) अपमान करना या फिर उन्हें आहत करना नहीं था। वायरल वीडियो में मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।’ चुनाव आयोग ने गत 9 अप्रैल को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को हेमा मालिनी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था। 

Visited 49 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Vastu Tips: क्या आप भी घर के मुख्य द्वार पर लगा रहें है गणेश प्रतिमा? जान लें …

कोलकाता : श्री गणेश सभी देवताओं में प्रथम पूजनीय माने जाते हैं। यही वजह है कि हर कार्य में सबसे पहले उनकी आराधना की जाती आगे पढ़ें »

ऊपर