शर्मनाक : कार में कुत्ते को बंद कर घूमने गए थे ताज, वापस आकर देखा … | Sanmarg

शर्मनाक : कार में कुत्ते को बंद कर घूमने गए थे ताज, वापस आकर देखा …

आगरा : आगरा में बंद कार में तड़प-तड़पकर एक पालतू डॉगी की मौत हो गई। हरियाणा से ताजमहल देखने आया परिवार डॉगी को कार में बंद करके चला गया। जब वापस लौटे तो कार में लैब्राडोर डॉग मरा हुआ मिला। हैंडब्रेक में डॉगी की चेन फंसी हुई थी। लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। अब लैब्राडोर की मौत गर्मी के चलते घुटन से हुई? या हैंडब्रेक में चेन कसने से गले में फंदा कस गया? इसका जवाब तलाशने के लिए पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। परिवार के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा-560/22 में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने कार जब्त कर ली है।

पुलिस ने बताया कि रविवार को ताजमहल की कार पार्किंग के मैनेजर गज्जू प्रधान ने कार में डॉगी की मौत की सूचना दी। उनकी सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। गाड़ी संख्या-HR 80E 3383 में लैब्राडोर मृत पड़ा था। गाड़ी हिसार के रहने वाले अजय कुमार की है। वह परिवार के साथ ताजमहल घूमने आए थे।

पार्किंग कर्मी ने कहा था- बहुत गर्मी है, डॉगी को न छोड़े
ताजमहल की पार्किंग में तैनात कर्मचारियों ने बताया कि हरियाणा नंबर की आई-20 कार से परिवार आया था। कार में एक लेब्राडॉर डॉगी भी था। सभी लोग कार में डॉग को बंद कर ताजमहल जाने जा रहे थे। तभी उन्हें डॉगी को कार से बाहर निकालने के लिए कहा था। उसने कहा कि बहुत गर्मी है। डॉगी को कार में न छोडे़। लेकिन उन्होंने पार्किंग कर्मी की बात को अनसुना कर दिया। व हां मौजूद एक गाइड ने भी परिवार को समझाया था। कहा कि डॉग को किसी होटल पर बांध दें, वो 100-200 रुपए लेगा, लेकिन डॉग सेफ रहेगा। मगर, वो लोग नहीं माने और ताजमहल देखने चले गए। दो घंटे बाद जब वो लोग वापस आए तब तक डॉगी की तड़प-तड़पकर मौत हो चुकी थी।

हैंडब्रेक में फंस गई थी डॉग की चेन
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार को बहुत गर्मी थी। पारा करीब 35 डिग्री सेल्सियस था। उमस भी ज्यादा थी। टूरिस्ट डॉगी के लिए पीछे वाली विंडो को थोड़ा नीचे करके चले गए। मगर, गर्मी में डॉगी परेशान होकर छटपटाने लगा।

पुलिस ने बताया कि डॉगी के गले में जंजीर बंधी थी। डॉगी ने बाहर निकलने के लिए कार में उछल-कूद भी की। जब पुलिस पहुंची तो डॉग पीछे वाली सीट के नीचे मृत पड़ा था। जंजीर आगे हैंड ब्रेक में फंसी थी। जंजीर फंसने से उसके पीछे आने पर फंदा कस गया होगा।

3 दिन पहले भी हुई ऐसी घटना
ताजमहल की पार्किंग में तैनात कर्मचारियों के मुताबिक, 3 दिन पहले भी एक ऐसी घटना हुई थी। तब भी ताजमहल देखने आए लोग डॉगी को कार में बंद कर गए थे। उसकी भी तड़प-तड़प कर मौत हो गई थी। ताजमहल देखने आने वाले लोगों से गाइडों ने अपील की है कि ताज देखने आए तो अपने पालतू डॉगी को न लाएं। अगर लेकर आ गए हैं तो उन्हें कार में बंद करके न जाएं।

 

Visited 261 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर