Kolkata से दो गंतव्यों के साथ नयी एयरलाइंस ने शुरू की उड़ान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नयी एयरलाइन अकासा एयर ने कोलकाता से गुवाहाटी व बंगलुरू के लिए उड़ान परिसेवाओं की शुरुआत की। एयरलाइंस ने पूर्वी भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत करते हुए अपने तेजी से बढ़ते नेटवर्क में 17 वें गंतव्य के रूप में कोलकाता को शामिल किया है। इस सेवा की गुरुवार को पहली उड़ान शाम 5.15 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई। इस बारे में एयरपोर्ट डायरेक्टर सी पट्टाभी ने कहा कि उद्घाटन के दिन 174 यात्रियों ने कोलकाता हवाईअड्डा से गुवाहाटी की यात्रा की। वहीं बंगलुरु से कोलकाता आने वाले या​त्रियों की संख्या 167 थी। दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ानों के साथ अकासा एयर कोलकाता को बंगलुरु और गुवाहाटी से जोड़ेगा। यात्रियों के पास कोलकाता के माध्यम से दैनिक रूप से बंगलुरु से गुवाहाटी की यात्रा करने का अतिरिक्त विकल्प भी होगा। इसके लिए यात्रियों को विमान बदलने बिना ही एक सहज कनेक्शन प्रदान किया जाएगा। इसकी हैंडलिंग ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी इंडो थाई एयरपोर्ट मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कर रही है।
कोलकाता के अलावा बागडोगरा से भी उड़ान
कोलकाता से शुरू हो रही विमान सेवा कोलकाता में अकासा एयर का बागडोगरा के बाद दूसरा गंतव्य है। इसके लॉंच के साथ शहर से इंटर-स्टेट कनेक्टिविटी और मजबूत होगी। अकासा एयर के सह संस्थापक और चीफ कमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में अपने दूसरे गंतव्य, कोलकाता से परिचालन शुरू करके बेहद खुश हैं। कोलकाता से बंगलुरू और गुवाहाटी के लिए उड़ानें शुरू होने से देश के पूर्वी क्षेत्र की यात्रा में और आसानी होगी, जिससे देश की समग, हवाई कनेक्टिविटी मजबूत होगी। हमें उम्मीद है कि यात्री इन मागोटव पर भारत की सबसे भरोसेमंद और सस्ती एयरलाइन उड़ाने के विकल्प को पसंद करेंगे। इस मौके पर एएआई ऑपरेशन्स जीएम एच पुल्ला, एयरलाइंस के वीपी हरिंदर सिंह भसिन, सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट और सीएएसओ एएसजी, कोलकाता एल. के. हाओकिप, ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी इंडो थाई एयरपोर्ट मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर श्याम मालानी सहित कई एयरलाइंस अधिकारी मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर