Kolkata Durga Puja: दुर्गापूजा में 24 घंटे खुला रहेगा कंट्रोल रूम, इमरजेंसी नंबर हुआ जारी | Sanmarg

Kolkata Durga Puja: दुर्गापूजा में 24 घंटे खुला रहेगा कंट्रोल रूम, इमरजेंसी नंबर हुआ जारी

काेलकाता : दुर्गापू​जा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने को लेकर विद्युत विभाग ने कमर कस ली है। इमरजेंसी नंबर जारी किये गये हैं तथा 24 घंटे कंट्रोल रूम खुले रहेंगे जहां वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर मंत्री तक खुद निगरानी करेंगे। इस बार पूजा कमेटियों की संख्या बढ़ने से विद्युत की मांग भी बढ़ेगी और इसी को ध्यान में रखकर हर तरह से तैयारी की गयी है। गुरुवार को विद्युत मंत्री अरूप विश्वास ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। प्रेस कांफेंस में मंत्री ने कहा कि दिन प्रतिदिन पूजा कमेटियों की संख्या बढ़ रही है और साथ ही विद्युत की मांग भी बढ़ रही है। जिस तरह से पूजा का ट्रेंड आ रहा है, ऑनलाइन पूजा कमेटी के आवेदन बढ़े हैं उससे हमारी व्यक्तिगत धारणा है कि इस बार विद्युत की मांग काफी ज्यादा बढ़ेगी। विद्युत मंत्री ने बताया कि पिछली बार 47275 पूजा कमेटियों की ओर से विद्युत की मांग की गयी थी और इस साल यह आंकड़ा बढ़कर 49000 तक पहुंच सकता है। गत साल चतुर्थी के दिन विद्युत की मांग 9252 मेगावॉट थी जो इस बार 10400 मेगावॉट तक जा सकती है और इसी मांग को ध्यान में रखकर हम आगे बढ़ रहे हैं। विद्युत विभाग के 1551 दफ्तर खुले रहेंगे।

सीईएससी एरिया नंबर

9831079666/9831083700

6527 अधिकारी पूजा के दौरान तैनात रहेंगे।

66008 की संख्या में विद्युत कर्मी तैनात रहेंगे।

72531 अधिकारी व कर्मचारियों की तैनाती रहेगी।

3378 मोबाइल वैन काम करेंगे।

बारिश, बाढ़ व पूजा के मद्देन​जर अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द।

पूजा आयो​जकों के लिए जरूरी निर्देश

मंत्री ने पूजा आयोजकों से कहा कि किसी भी तरह नंगे तार का इसतेमाल न करें। जहां हाईटेंशन लाइन है उसके नीचे अगर पंडाल है तो उसे अन्यत्र ले जायें। अस्थायी मीटर घर पूजा पंडाल से दूर रखना होगा। अधिकरी निरीक्षण करेंगे। विद्युत देने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन सावधानी जरूरी है।

बिल व कनेक्शन संबंधी नया वॉट्स अप चालू

मंत्री अरूप विश्वास ने बताया कि बिल व कनेक्शन संबंधी नया वॉट्स अप चालू किया गया है। इसका नंबर 8433719121 है। इससे बिल देखना तथा कॉपी डाउनलोड होगा। पेमेंट की सुविधा होगी। नये कनेक्शन व कोटेशन की भी जानकारी मिलेगी।

Visited 40 times, 9 visit(s) today
शेयर करे
1
0

Leave a Reply

ऊपर