मोदी का नाम भूले बाइडेन | Sanmarg

मोदी का नाम भूले बाइडेन

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हाल ही में डेलावेयर में एक सर्वाइकल कैंसर जागरूकता कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भूलने की घटना को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। यह घटना क्वाड समिट के बाद हुई, जिसमें बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज और जापानी पीएम फुमियो किशिदा मंच पर मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान जब बाइडेन को पीएम मोदी को मंच पर बुलाना था, तो वे उनका नाम याद नहीं कर पाए। लगभग 5 सेकंड तक प्रयास करने के बाद, उन्होंने मंच पर खड़े एक अधिकारी से पूछा कि अगला किसे बुलाना है। उस अधिकारी ने मोदी की ओर इशारा किया, जिसके बाद मोदी उठकर मंच पर आए और बाइडेन से हाथ मिलाया। यह दृश्य मुस्कुराहट के साथ समाप्त हुआ।

पूर्व में हुई घटनाएं

यह पहला मौका नहीं है जब बाइडेन ने किसी का नाम भुलाने का अनुभव किया। इससे पहले जुलाई में NATO बैठक में उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की को पुतिन कह दिया था। इसी प्रकार की घटनाएं बाइडेन के लिए नई नहीं हैं।इसके अलावा, एक अन्य अवसर पर बाइडेन को पैराग्लाइडिंग इवेंट में वर्ल्ड लीडर्स से दूर खड़े देखा गया था। इस दौरान इटली की पीएम मेलोनी ने उनका हाथ पकड़कर वापस लाया, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि बाइडेन एकदम भटक गए थे।

याददाश्त पर सवाल

इन घटनाओं के चलते बाइडेन की याददाश्त पर सवाल उठाए जाते रहे हैं। उन्होंने इस विषय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया है। फिर भी, उनकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर विवाद जारी है।

Visited 39 times, 2 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर