कोलकाता में अवैध टोटो चालकों के खिलाफ लिया जाएगा एक्शन… | Sanmarg

कोलकाता में अवैध टोटो चालकों के खिलाफ लिया जाएगा एक्शन…

हावड़ा : हावड़ा में रोजाना 50 हजार टोटो को कनेक्टिविटी के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। डॉन बॉस्को से सलकिया, सलकिया से हावड़ा, हावड़ा मैदान से फोरशोर रोड, हावड़ा मैदान से बेलिलियस रोड, बेलगछिया, बांकड़ा या फिर बेलूड़ से बाली जाने के लिए लोग टोटो का उपयोग करते हैं, मगर इन्हीं टोटो में से करीब 30 प्रतिशत ऐसे टोटो हैं जो कि अवैध रूप से रोड पर चलाये जा रहे हैं। अर्थात करीब 16 हजार टोटो ऐसे हैं जो बिना अनुमति या फिर बिना किसी नंबर के हावड़ा में चलाये जा रहे हैं। इन अवैध टोटो पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर प्रवीण त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस की ओर से एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है।

हावड़ा प्रशासन एवं निगम का सहयोग….

आपको बता दें कि इसमें हावड़ा प्रशासन एवं निगम का भी सहयोग लिया जा रहा है। प्रवीण त्रिपाठी के निर्देश पर एवं हावड़ा प्रशासन के सहयोग से पुलिस ने हावड़ा के 10 बोरो इलाकों में 10 सेंटर बनाकर सर्वे किया है। इन सर्वे में पुलिस ने यह पता लगाया है कि हावड़ा में कुल कितने टोटो चलते हैं। इनमें कितनों के पास नंबर नहीं है तो कितने टोटो बिना परमिशन के चल रहे हैं। कितने मालिक हैं और कितने इनके ड्राइवर हैं। सभी चीजों के बारे में पुलिस की ओर से पता लगाया गया है। पुलिस के आला अधिकारियों ने टोटो के डीलर्स के साथ बैठक भी की थी। इसमें पता चला कि अभी टोटो का निर्माण नहीं किया जा रहा है बल्कि कुछ सप्लायर हैं जो कि टोटो को मोडिफिकेशन कर उसकी बिक्री कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस ने टोटो से जुड़े सभी जानकारियां एकत्रित कर ली हैं। इस बारे में पुलिस कमिश्नर प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि हावड़ा में ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए टोटो के खिलाफ एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है।

Visited 839 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
1
0

One thought on “कोलकाता में अवैध टोटो चालकों के खिलाफ लिया जाएगा एक्शन…

  1. 1

    Garibo k upar hi action hoga abhi Kolkata me rap kark murder kar de Raha hai log koi action nahi hai chhii har 5 saal me neta ko change karna jaruri hai

Leave a Reply

ऊपर