Share Market: Bank Nifty में शानदार तेजी, रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ Sensex-Nifty | Sanmarg

Share Market: Bank Nifty में शानदार तेजी, रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ Sensex-Nifty

नई दिल्ली: एक दो दिन की हल्की सुस्ती के बाद आज भारतीय शेयर बाजार ने फिर से रफ्तार पकड़ा। पहली बार सेंसेक्स 78 हजार के पार निकलकर बंद हुआ। बैंक निफ्टी भी रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। आपको बता दें कि आज बीएसई सेंसेक्स 712 अंक उछलकर 78,053अंक पर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी 183.45 अंकों की तेजी के साथ 23,721.30 अंक पर पहुंच गया। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि बाजर में जबरदस्त तेजी बैंकिंग स्टॉक्स के कारण रही। HDFC Bank, ICICI Bank और Axis Bank के स्टॉक्स में अच्छी तेजी रही है। एसबीआई समेत दूसरे बैंकों के शेयरों में तेजी रही। इसके दम पर आज बाजार नया हाई बनाने में सफल रहा।

इन कंपनियों के शेयरों में रही तेजी 

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारतीय स्टेट बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे। अदाणी पोर्ट्स, पावर ग्रिड, टाटा स्टील और एशियन पेंट्स के शेयरों को नुकसान हुआ। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहा।

यह भी पढ़ें: Doon Express: हावड़ा आ रही दून एक्सप्रेस पर उपद्रवियों का हमला, सीट को लेकर कई लोगों से मारपीट

ब्रेंट क्रूड वायदा में ​मामूली गिरावट 

अमेरिकी बाजार सोमवार को मिलेजुले रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.06 प्रतिशत की गिरावट के साथ 85.96 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 653.97 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Visited 47 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर