इंडिगो भरेगी अब ऊंची उड़ान, 30 एयरबस ए350 का दिया ऑर्डर

नई दिल्ल: देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया है। अपने अंतरराष्ट्रीय परिचालन का विस्तार कर रही एयरलाइन ने गुरूवार को यह घोषणा की। कंपनी अभी तक सिर्फ पतले आकार के एयरबस विमानों का परिचालन कर रही है। बता दें क‌ि  कंपनी ने इस्तांबुल मार्ग पर परिचालन के लिए तुर्किश एयरलाइंस से दो बोइंग 777 विमान पट्टे पर लिए हैं। जानकारी के अनुुसार कि 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर देकर वह चौड़े आकार वाले विमानों का परिचालन करने वाली कंपनियों में शामिल हो जाएगी। इन विमानों में रॉल्स रॉयस के ट्रेंट एक्सडब्ल्यूबी इंजन होता है। इंडिगो में फिलहाल 350 विमानों का परिचालन होता है। कंपनी ने पिछले साल जून में एयरबस को 500 विमानों का ऑर्डर दिया था। यह किसी एयरलाइन द्वारा एक बार में दिया गया सबसे बड़ा ऑर्डर था। बता दें कि 30 विमानों की खरीद के अलावा, इंडिगो ने 70 अतिरिक्त A350 विमानों की खरीद के अधिकार के लिए भी हस्ताक्षर किए हैं। नए विमान एयरलाइन को अल्ट्रा-लॉन्ग-डिस्टेंस फ्लाइट संचालित करने की अनुमति देंगे, जिससे यह एयर इंडिया के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा में आ जाएगी।

Visited 2 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भाजपा को एक सही सबक सिखाया जाना चाहिए… अभिषेक

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि देश के मतदाता लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबक आगे पढ़ें »

ऊपर