KKR vs SRH : ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सीजन का पहला मैच, बल्लेबाज या … | Sanmarg

KKR vs SRH : ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सीजन का पहला मैच, बल्लेबाज या …

कोलकाता : आईपीएल के 17वें सीजन के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी, दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर खेला जाएगा। केकेआर की टीम अब तक आईपीएल के इतिहास में अपने होम ग्राउंड पर काफी मजबूत दिखाई दी है और उन्हें हरा पाना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं रहा है। ऐसे में इस मैच की पिच भी काफी अहम हो जाती है, जिसमें स्पिन गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों का भी कमाल देखने को मिलता है।

इस बार पिच में ईडन गार्डन्स की पिच पर दिख सकता बदलाव

आईपीएल के अभी तक पिछले कुछ सीजन में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों का दम देखने को मिला है, लेकिन इस बार केकेआर टीम में गौतम गंभीर की मेंटर के तौर पर वापसी होने के बाद यहां की पिच में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है, जिसमें स्पिन गेंदबाज अधिक प्रभावी दिख सकते हैं। गौतम गंभीर की कप्तानी में जब केकेआर ने 2 बार ट्रॉफी को जीता था तो उस समय टीम के लिए स्पिनर्स ने काफी अहम भूमिका अदा की थी। वहीं पिछले साल जब वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले यहां पर खेले गए थे तो उसमें भी स्पिन का कमाल देखने को मिला था। हालांकि नई गेंद से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

टॉस की भूमिका रह सकती है अहम

कोलकाता के मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले को दौरान दूसरी पारी में यदि ओस आती है तो ऐसी स्थिति में टारगेट का पीछा करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है, वहीं ऐसी स्थिति में टॉस काफी अहम रहने वाला है, जिसमें इसे जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। वहीं इस मैदान पर अब तक आईपीएल के 86 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 35 में पहले खेलने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं 51 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब रही। वहीं पहली पारी का औसत स्कोर 160 रनों के करीब का रहा है।

 

Visited 92 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर