IPL 2024 में होगी ऋषभ पंत की वापसी ? कोच रिकी पोंटिंग ने दी जानकारी | Sanmarg

IPL 2024 में होगी ऋषभ पंत की वापसी ? कोच रिकी पोंटिंग ने दी जानकारी

मेलबर्न: IPL 2024 में ऋषभ पंत खेलते नजर आयेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऋषभ पंत IPL के लिए तैयार हैं। पोंटिंग ने बताया कि पंत ने कहा कि वह टीम के लिए खेलेंगे। हालांकि पंत का विकेटकीपिंग और कप्तानी करना अभी निश्चित नहीं है, लेकिन वे बल्लेबाजी जरूर करेंगे। ऋषभ पंत ने दिसंबर 2022 के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है।

कार हादसे की वजह से क्रिकेट से हुए थे दूर

30 दिसंबर 2022 को दिल्ली से रुड़की जाते वक्त पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें वे बुरी तरह घायल हो गए। इसके बाद इलाज और रिकवरी के चलते वे फील्ड से दूर रहे। उन्होंने कहा कि ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह मैच खेलने के लिए फिट होंगे। वह टीम में किस क्षमता में रहेंगे इसे लेकर हम अभी पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है। पोंटिंग ने कहा कि आपने सोशल-मीडिया पर उनसे जुड़ी चीजें देखी होगी, वह सक्रिय है और अच्छी तरह से चल-दौड़ रहा है। IPL शुरू होने में सिर्फ छह सप्ताह बचे हैं ऐसे में इस साल हमें उनसे विकेटकीपिंग करवाना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि हम बस यही उम्मीद कर सकते हैं कि वह खेलने के लिए उपलब्ध रहे। हो सकता है कि वह सभी मैच ना खेले लेकिन अगर वह 14 लीग मैचों में से 10 मैच भी खेलता है तो यह टीम के लिए बोनस की तरह होगा। पंत अगर विकेट के पीछे अपनी की भूमिका निभाने में सक्षम नहीं हुए तो वह बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं या आगामी IPL में उनका इस्तेमाल ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ के रूप में हो सकता है। IPL का आगामी सत्र मार्च के आखिर में शुरू हो सकता है। पोंटिंग ने कहा कि मैं गारंटी देता हूं कि अगर मैंने अभी उससे खेलने के बारे में पूछा तो वह कहेगा, ‘मैं हर मैच खेलने के लिए तैयार हूं’, मैं हर मैच में कीपिंग और चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं।’ हम हालांकि अभी इस मामले में और इंतजार करना चाहेंगे।

उन्होंने कहा कि वह कमाल का खिलाड़ी है। वह स्पष्ट रूप से हमारा कप्तान है। हमें पिछले साल उसकी कमी बहुत अधिक खली थी। आप अगर उसके पिछले 12-13 महीने की यात्रा को देखेंगे तो उसने काफी मेहनत की है। क्रिकेट खेलना तो दूर वह खुद को भाग्यशाली समझता है कि वह जीवित बच गया। पोंटिंग ने कहा कि अगर पंत कप्तानी के लिए उपलब्ध नहीं होंगे तो उनकी गैरमौजूदगी में फिर से डेविड वार्नर इस जिम्मेदारी को निभायेंगे।

इस फ्रेंचाइजी ने पिछले नीलामी में हैरी ब्रुक को टीम में शामिल किया है। पोंटिंग ने कहा कि ब्रुक के आने से हमारी बल्लेबाजी मजबूत होगी। वार्नर, मार्श और ब्रुक के रूप में हमारे पास शानदार बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास स्पिन गेंदबाजी में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का शानदार विकल्प है और तेज गेंदबाजी में अगर एनरिच नोर्किया और झाय रिचर्डसन फिट रहे तो हमारी टीम ज्यादा मजबूत होगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 2022 में पांचवें जबकि पिछले साल आखिरी पायदान पर थी।

Visited 33 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : कोलकाता में आज का तापमान 30.99 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आज न्यूनतम
कोलकाता : कोलकाता पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग को लेकर सोमवार को जूनियर डॉक्टरों ने लालबाजार अभियान का आयोजन किया
कोलकाता : पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा में अब एक महीने का ही समय रह गया है। दुर्गा
सीबीआई की लंबी पूछताछ के बाद कार्रवाई कोलकाता: आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को आखिरकार गिरफ्तार कर
कोलकाता के रेप-मर्डर मामले में आरोपी संजय रॉय ने नया दावा किया है कि 8 अगस्त की रात वह गलती
कोलकाता : पॉपुलर बंगाली सिंगर श्रेया घोषाल ने हाल ही में कोलकाता में आयोजित होने वाले अपने संगीत कार्यक्रम को
कोलकाता: आरजी कर अस्पताल में चल रहे विवाद के बीच जूनियर डॉक्टरों का सीज वर्क लगातार जारी है। गुरुवार को
कोलकाता: दुर्गा पूजा के त्योहार की तैयारी के बीच, यात्रियों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, एयरलाइंस ने
आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल एक बार फिर सीबीआई की जांच के केंद्र में है। शुक्रवार को, सीबीआई के
कोलकाता : कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर की घटना ने देशभर में हंगामा मचा दिया है।
कोलकाता : कोलकाता में आरजी कर अस्पताल के मुर्दाघर में सीबीआई की छापेमारी ने एक नई हलचल मचा दी है।
कोलकाता : कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर की हत्या के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले
ऊपर