WBCHSE Board Exam : अब सिलेबस में होगा बदलाव

कोलकाता : उच्च माध्यमिक के सिलेबस में दस साल बाद बदलाव किया जाएगा। उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद अगले शैक्षणिक वर्ष से उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्रों को नए पाठ्यक्रम में पढ़ाने की योजना बना रही है। उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद 47 विषयों में पाठ्यक्रम बदलना चाहती है। उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हर विषय के लिए अलग-अलग समितियां बनाई हैं, जिनके साथ अगले ​शनिवार को संसद में बैठक की जाएगी। उच्च शिक्षा संसद अध्यक्ष चिरंजीव भट्टाचार्य ने कहा कि छात्रों को ध्यान में रखते हुए नया पाठ्यक्रम विकसित करने के लिए केंद्रीय बोर्डों के साथ समन्वय करना चाहते हैं।
पाठ्यक्रम बदलने की जरूरत
वर्ष 2012-13 का पाठ्यक्रम बदल दिया गया था अब हमें फिर से पाठ्यक्रम बदलने की जरूरत है। राज्य सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ही छात्र अगले शैक्षणिक वर्ष से नया सिलेबस पढ़ पाएंगे। हालाँकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि इस नए पाठ्यक्रम में वास्तव में क्या होगा। पश्चिम बंगाल बोर्ड के छात्र अन्य बोर्ड के छात्रों के साथ तेजी से समान अंक और कौशल प्राप्त कर सकें, इस पर मुख्य तौर पर ध्यान दिया जा रहा है।

 

Visited 77 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Helicopter Crash: ‘क्रैश के बाद नहीं मिल रहा ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर’

नई दिल्ली : ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार (19 मई) को एक हादसे का शिकार हुआ। पूर्वी अजरबैजान के आगे पढ़ें »

ऊपर