Sealdah Railway Station : अब यहां उठायें जर्जर रेलवे कोच में हेरिटेज रेंस्तरा का लुत्फ | Sanmarg

Sealdah Railway Station : अब यहां उठायें जर्जर रेलवे कोच में हेरिटेज रेंस्तरा का लुत्फ

स्टेशन के बाहरी हिस्से को बनाया जायेगा और भी सुंदर

स्टेशन व मेट्रो में आनेवाले भीड़ को किया जायेगा आकर्षित

कोलकाता : कबाड़ हो चुके रेलवे कोच से अब सियालदह स्टेशन परिसर के बाहर खूबसूरत रेस्तरां तैयार किया जायेगा। हावड़ा के बाद सियालदह रेलवे स्टेशन पर ये अनोखा रेस्तरां खुलेगा, जिसकी खूबसूरती की चर्चा हर तरफ होनेवाली है। जो कि सियालदह स्टेशन में रोजाना आनेवाले लाखों लोगों को आकर्षित करता नजर आयेगा। इस अनोखे रेस्तरां में लोग रेल के सफर के साथ कोलकाता के लजीज जायके का स्वाद चख सकेंगे। पूर्व रेलवे अंतर्गत सियालदह रेल मंडल के सहयोग से पीपीपी माडल पर इस रेस्तरां को तैयार किया जा सकता है।

कीचड़युक्त हिस्से को ठीक करवाकर लाया गया कोच : हालांकि फिलहाल जर्जर कोच को स्टेशन परिसर के बाहरी ​हिस्से में लाकर खड़ा किया गया है। जो स्टेशन के मुख्य गेट और मेट्रो रेलवे के समीप है। इसके पहले सियालदह स्टेशन का वह हिस्सा कीचड़युक्त हुआ करता था। उसके बगल में ही ऑटो स्टैंड है। इसके बाद पूर्व रेलवे ने उक्त इलाके के उस गंदगीयुक्त हिस्सों को ईंटों से बनवा दिया है। हालांकि वहां पर अभी कुछ लोग अपना ठेला तो कुछ लोग वहां पर अपनी रात गुजारते हैं। परंतु रेस्तरां के काम की शुरूआत होते ही उस हिस्से को भी साफ करवाया जायेगा। उसे और भी सुंदर बनाया जा सकेगा।

अभी कागजी काम है बाकी : पूर्व रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार इस रेलवे कोच को तैयार करने में समय लगेगा क्योंकि सभी सारी प्लानिंग वह कागजी है। इस पर जल्द ही काम किया जायेगा। इसे तैयार कर रेलवे यात्रियों व आम लोगों के लिए खोला जायेगा। इससे रेलवे के पर्यटन व आय दोनों में वृद्धि हो सकेगी।

Visited 142 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर