दक्षिण अफ्रीका से दुल्हन ले आया बिहार का ये लड़का, दिलचस्प है मामला

श्चिमी चंपारण: बिहार के रामनगर में सात समुंदर पार से आई विदेशी युवती ने हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई। साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग की रहने वाली दुल्हनिया किम मोलेनार और बिहार के अमित कुमार की अब शादी के बंधन में साथ बंध चुके हैं।

अफ्रीकी कंपनी में काम करता है अमित

साल 2013 में दूल्हा अमित साउथ अफ्रीका गया। यहां जोहांसबर्ग में मार्केटिंग लीडर के तौर पर काम करने लगे। जानकारी के अनुसार अमित कुमार जिस कंपनी में काम करते थे उसी कंपनी में पैम मोलेनर की पुत्री किम भी काम करती थी। कुछ साल पहले किम से आंखें चार हुई। फिर दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। किम अपनी मां के साथ साउथ अफ्रीका से रामनगर में पहुंच गई। इसके बाद अमित कुमार और किम ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। रामनगर में अमित का घर आर्यनगर मोहल्ला में है।

आशीर्वाद देने के लिए उमड़ी भीड़

लेकिन, भारतीय सभ्यता संस्कृति में विदेशी बहू का मामला फिट नहीं बैठता रहा था। यही स्थिति किम के साथ भी थी. दोनों के घर परिवार को भी यह थोड़ा नागवार लगा। लेकिन, बाद में अमित और किम की खुशी के आगे माता-पिता को झुकना पड़ा और परिवार शादी के लिए तैयार हो गया। वहीं देसी दूल्हा और विदेशी दुल्हन की इस शादी में कई लोग और शामिल हुए और वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

 

Visited 38 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bengal Violence : मतदान के बीच बंगाल में पत्थरबाजी, दिलीप घोष बोले …

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के दौरान भी बंगाल से हिंसा की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक बंगाल के पश्चिम आगे पढ़ें »

ऊपर