काली मिर्च, सरसों के तेल के अलावा इन चीजों का हाथ से गिरना होता है अशुभ, जानें कारण | Sanmarg

काली मिर्च, सरसों के तेल के अलावा इन चीजों का हाथ से गिरना होता है अशुभ, जानें कारण

कोलकाता : कभी न कभी कुछ काम करते हुए जाने अनजाने में व्यक्ति से चीजें छूट जाती है। वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों का गिरना अशुभ माना जाता है। इन वस्तुओं के गिरने के पीछे कोई ना कोई जिसका असर व्यक्ति पर भी पड़ता है। कहते हैं इन चीजों का गिरना व्यक्ति को संकट में डाल सकता है, उसे धन हानि से लेकर कर्ज तक में डूबना पड़ सकता है, तो आइए जानते हैं किन चीजों का गिरना अशुभ माना जाता है।

चावल

यदि किसी के हाथ से चावल छूट कर गिर जाए तो समझ जाए कि घर से धन की देवी मां लक्ष्मी जल्द ही दूर होने वाली है। इतना ही नहीं कई प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। व्यक्ति को धन हानि के साथ अधिक खर्च होने का भी यह संकेत होता है।

पानी से भरा हुआ गिलास का गिरना

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हाथ पानी भरा गिलास गिरता है तो यह उसके लिए अपशकुन की ओर संकेत करता है। यदि व्यक्ति के हाथ से पानी भरा गिलास गिर जाए तो समझ जाए कि उसकी तबीयत जल्द खराब होने वाली है। इतना ही नहीं वह विभिन्न प्रकार की बीमारियों से भी ग्रस्त हो सकता है।

हाथ से सरसों तेल का गिरना

यदि किसी व्यक्ति के हाथ से सरसों तेल गिरता है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार जल्द ही वह कर्ज में डूबने वाला है। दरअसल सरसों तेल के गिरने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

हाथ से नमक का गिरना

अगर किसी व्यक्ति के हाथ से नमक गिर जाए तो समझ जाए कि जल्द ही उस पर कोई बड़ा संकट आने वाला है। इतना ही नहीं यह इस ओर भी इशारा करता है कि व्यक्ति को किसी काम में असफलता मिल सकती है।

काली मिर्च का गिरना

यदि व्यक्ति के हाथ से काली मिर्च गिरे तो समझ जाए कि उसकी परेशानी और ज्यादा बढ़ने वाली है। इतना ही नहीं व्यक्ति का अपने किसी नजदिकी से रिश्ता भी खराब हो सकता है।

 

Visited 288 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर