उत्तराखंड के गौरीकुंड में लैंडस्लाइड; 3 की मौत, 20 लापता

नई दिल्ली : उत्तराखंड के गौरीकुंड में लैंडस्लाइड की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग लापता हो गए। उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने बताया कि रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ धाम यात्रा रूट पर शुक्रवार को यह हादसा हुआ। रेस्क्यू टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है। लापता लोगों में से 17 नेपाल के नागरिक हैं। उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले में शनिवार रात को बारिश के चलते एक घर की दीवार गिर गई। दीवार के नीचे दबने से 2 बच्चों की मौत हो गई। उधर, नैनीताल में पुल के ऊपर से गुजर रही बस पलट गई। बस में सवार 35 लोगों को जेसीबी से बचाया गया।

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भी रविवार सुबह लैंडस्लाइड हुई। इसके चलते टी-2 टनल के पास जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे ब्लॉक हो गया। प्रशासन ने घंटों मशक्कत के बाद मलबा हटाकर रोड को ट्रैफिक के लिए खोला। मध्यप्रदेश के सतना जिले में शनिवार शाम को बकिया बैराज के 13 गेट खोल दिए गए। इससे रीवा के तराई क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। यहां होमगार्ड और SDERF की टीमें तैनात की गई हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WBCHSE Board 12th Result 2024: पश्चिम बंगाल बोर्ड 8 मई को जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड की तरफ से जल्द ही 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा में लाखों छात्र-छात्राएं शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर