नयी दिल्ली : स्पाइसजेट का यात्री मंगलवार को दरवाजे का लॉक खराब होने के कारण विमान के शौचालय में करीब एक घंटे तक फंसा रह। इस घटना के समय विमान हवा में था। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना मुंबई से बेंगलुरु जा रही उड़ान में हुई और एयरलाइन यात्री को टिकट के पूरे पैसे वापस कर रही है। एयरलाइन ने यात्री को हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी है। विमान के बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद एक इंजीनियर ने शौचालय का दरवाजा खोला और तब जाकर यात्री बाहर आ पाया। यात्री के बारे में तत्काल विवरण नहीं मिल सका है।
1 घंटे तक शौचालय मे रहा बंद
प्रवक्ता ने बुधवार बताया कि ‘16 जनवरी को, मुंबई से बेंगलुरु जा रही स्पाइसजेट की उड़ान में दरवाजे के ‘लॉक’ में खराबी के कारण एक यात्री दुर्भाग्य से लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा। घटना के समय विमान हवा में था।’ उन्होंने यह भी कहा कि यात्री को टिकट का पूरा पैसा वापस किया जा रहा है। इस बीच, यात्रियों की ओर से दिसंबर में रद्द की गईं उड़ानों के टिकट का पैसा वापस न मिलने की शिकायतें भी आ रही हैं। कई यात्रियों ने स्पाइसजेट से पैसा वापस मिलने में देरी के बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत की है।
डिजाइनर शिवि पाल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर हाल में एक पोस्ट में कहा कि उन्हें अभी तक वाराणसी से बुक की गई स्पाइसजेट की उड़ान के टिकट का पैसा वापस नहीं मिला है, जिसे 27 दिसंबर, 2023 को रद्द कर दिया गया था। उन्होंने 11 जनवरी को पोस्ट में कहा था, ‘स्पाइसजेट के साथ आप सभी को नए साल की खराब शुरूआत की शुभकामनाएं। 27 दिसंबर से लगभग 14 दिन हो गए हैं जब वाराणसी हवाई अड्डे से स्पाइसजेट की मेरी उड़ान रात में रद्द कर दी गई थी और कर्मियों द्वारा ब्यौरा लिए जाने के बावजूद अब तक पैसा वापस नहीं मिला है।’