नूंह में कांग्रेस नेताओं की एंट्री पर रोक, 11 अगस्त तक इंटरनेट बैन | Sanmarg

नूंह में कांग्रेस नेताओं की एंट्री पर रोक, 11 अगस्त तक इंटरनेट बैन

हरियाणा के नूंह-मेवात में सांप्रदायिक हिंसा के बाद मोबाइल इंटरनेट पर अभी तक रोक लगी हुई है। मंगलवार (08 अगस्त) को कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को नूंह में एंट्री से पुलिस ने रोक दिया। कांग्रेस के सभी नेता नूंह में मौजूदा हालात के बारे में जानकारी लेना चाहते थे। इसके अलावा खट्टर सरकार की ओर से आदेश जारी कर फिलहाल मोबाइल इंटरनेट पर लगी रोक को 11 अगस्त तक जारी रखा है। इंटरनेट पर लगी रोक से अफवाहों को कंट्रोल करने में प्रशासन को मदद मिलेगी। वहीं कर्फ्यू में ढील को लेकर भी प्रशासन ने आदेश जारी किया।

कांग्रेस नेताओं को नूंह जाने की नहीं मिली इजाजत

कांग्रेस की नौ प्रतिनिधिमंडल सदस्य आज नूंह दौरे पर जा रहे थे। लेकिन, प्रशासन ने रेवासन गांव के पास नेताओं के काफिले को रोक दिया। दौरे को लेकर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हमारी टीम शहरों की, नल्हड़ मंदिर और आस-पास के बाजार का दौरा करना चाहती थी लेकिन बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सरकार ने ऐसी व्यवस्था पहले की होती तो शायद हिंसा की घटना नहीं होती।

नूंह के जिला अधिकारी की ओर से जारी आदेश के अनुसार 9 अगस्त को कर्फ्यू में ढील देते हुए सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक की छूट है। इन चार घंटे में लोग अपने जरूरी कामों के लिए घरों से बाहर जा सकते हैं। पहले के मुकाबले हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। हालाकिं कर्फ्यू में ढील के साथ बैंक और एटीएम भी खोले जाएंगे। जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

 

Visited 119 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर