Sawan 2023 : Kolkata के शिवालयों में गूंजे हर हर महादेव के जयकारे | Sanmarg

Sawan 2023 : Kolkata के शिवालयों में गूंजे हर हर महादेव के जयकारे

कोलकाता : आज सावन का दूसरा सोमवार है। देशभर में महादेव के दर्शन और उनके अभिषेक के लिए शिवभक्त उमड़ पड़े हैं। झारखंड के देवघर में बाबा धाम से लेकर वाराणसी के काशी विश्वनाथ में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। वहीं, बात करें कोलकाता की तो यहां भी सुबह से ही बाबा भूतनाथ समेत भूकैलाश, जबरेश्वर महादेव, तालाब बाड़ी सहित विभिन्न शिव मंदिरों में शिव भक्तों का जमावड़ा लगा है। मंदिरों में श्रद्धालुओं का सुबह से आने का सिलसिला शुरू हुआ है जो देर रात तक जारी रहेगा।

सावन सोमवार का महत्व

सावन में सोमवार के दिन भगवान शिव की आराधना करने से वह जल्दी प्रसन्न होते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस दिन जो व्यक्ति सच्चे मन से सावन सोमवार का व्रत रखता है और भगवान भोलेनाथ की पूजा करता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। साथ ही साधक को अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है।

सावन के सोमवार रहने से क्या फल मिलता है?
सावन का महीना महादेव की पूजा और जप तप के लिए खास है। लेकिन, सोमवार का दिन शिव उपासना के लिए सबसे खास है। क्योंकि, ज्योतिष में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। मान्यता है कि सावन के सोमवार के दिन भगवान शिव की विधिपूर्वक पूजा करने से व्यक्ति को सभी समस्याओं से जल्द ही छुटकारा मिल जाता है।

देखें वीडियो

 

 

Visited 279 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर