एक महिला को गलती से 6 बार लगी कोरोना की वैक्सीन, जानिए उसके साथ क्या हुआ

टस्कनीः इटली में एक महिला को Pfizer की कोरोना वायरस वैक्सीन की 6 खुराकें लगा दी गईं। एक खुराक की जगह पूरी एक बोतल वैक्सीन लगने के बाद महिला की तबीयत खराब तो नहीं हुई लेकिन एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में कुछ असर न दिखने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि, इतनी ज्यादा वैक्सीन दिए जाने के कारण अभी उन्हें मॉनिटर किया जाएगा।
एक की जगह, 6 खुराक
टस्कनी के नोआ अस्पताल में महिला को वैक्सीन रविवार को दी गई थी। अस्पताल की प्रवर्ता डैनियैला गियानली ने सीएनएन को बताया कि महिला की तबीयत ठीक है और उन्हें कोई और बीमारी नहीं है। उन्हें वैक्सीन दिए जाने के बाद 24 तक अस्पताल में रखा गया और सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। एक स्वास्थ्यकर्मी ने गलती से सिरिंज में वैक्सीन की पूरी बोतल भर दी जिसमें 6 खुराकें होती हैं। वैक्सीन देने के कुछ देर बाद ही जब उन्होंने 5 खाली सिरिंज देखीं तब गलती का एहसास हुआ। डैनियैला ने बताया है कि अभी डॉक्टर महिला के इम्यून सिस्टम को मॉनिटर करते रहेंगे ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि इतनी ज्यादा वैक्सीन से कुछ नुकसान न हो। 23 साल की महिला को पहले वैक्सीन इसलिए दी जा रही है क्योंकि वह अस्पताल के साइकॉलजी डिपार्टमेंट में इंटर्न हैं। डैनियैला ने बताया है कि आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है लेकिन यह एक मानवीय भूल लगती है, न कि जानबूझकर किया गया काम।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल को नहीं होने देंगे केंद्र शासित केंद्र : ममता

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा उत्तर बंगाल को केंद्र शासित केंद्र करने की योजना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जमाकर भड़की है। ममता ने साफ कहा आगे पढ़ें »

मुकुल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है तृणमूल

बनाए जा सकते है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की बढ़ाएंगे सक्रियता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस में लौट कर आये मुकुल रॉय को पार्टी बड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर