प्रेग्नेंसी के दौरान दोबारा गर्भवती हो गई महिला…

नई दिल्ली : 30 वर्षीय अमेरिकी महिला ने ‘हैरतअंगेज’ गर्भावस्था के बाद जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। टेक्सास की रहने वाली कारा विनहोल्ड की कहानी अब वायरल हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार, विनहोल्ड गर्भावस्था के दौरान दोबारा प्रेग्नेंट हो गईं। इस स्थिति को सुपरफेटेशन कहा जाता है, जब प्रारंभिक गर्भावस्था के दौरान नई प्रेग्नेंसी होती है। यह स्थिति शुरुआती दिनों या कुछ हफ्तों के बाद हो सकती है।
विनहोल्ड ने बताया, “मैंने डॉक्टर से कहा कि क्या हुआ? वह पहली बार तो वहां नहीं था। आखिर क्या चल रहा है? इस पर डॉक्टर ने कहा कि सबसे अधिक संभावना है कि मैंने दो बार ओव्यूलेट किया, जिससो दो अंडे रिलीज हुए और वे अलग-अलग समय पर लगभग एक सप्ताह के बीच फर्टिलाइज हुए। मैं 100% मानती हूं कि मेरी गर्भावस्था यात्रा में जो कुछ भी हुआ, वह एक चमत्कार था।”
तीन बार गर्भपात का करना पड़ा सामना
विनहोल्ड और उनके पति दोनों ने इस दौरान कठिन हालात का सामना किया। इस दंपति के पहले बेटे का जन्म 2018 में हुआ था, जिसके बाद इस जोड़े ने परिवार का विस्तार करने का फैसला किया। लेकिन विनहोल्ड को तीन गर्भपात का सामना करना पड़ा- 2019 में एक बच्ची और दूसरी 2020 में। आखिरी गर्भपात में तो मुश्किल से उनकी जान बची थी।
‘मैंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी’
यह दंपति उम्मीद खो चुका था। 30 वर्षीय महिला ने कहा कि वह फिर से गर्भवती होने से डरती थी। उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि मुझे और बच्चे चाहिए थे। मैं बहुत आशावादी हूं और मुझे पता था कि यह होने जा रहा है। मुझे पता था कि यह मां बनने के लिए मेरी यात्रा और जीवन का हिस्सा है। इसलिए मैं हार नहीं मानना ​​चाहती थी। डॉक्टर्स ने मुझे यह समझाया कि इसमें मेरी गलती नहीं थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

126 साल के पद्म श्री स्वामी शिवानंद जी के कान और जुबान अब देने लगे है जवाब

कोलकाता: 126 साल के पद्म श्री स्वामी शिवानंद पृथ्वी पर सबसे अधिक उम्र के जीवित व्यक्ति है। जिनका जन्म 8 अगस्त, 1896 को सिलहट (अब आगे पढ़ें »

बार-बार छींक आने से हैं परेशान? नाक को अंदर तक…

कोलकाताः सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में एलर्जी की समस्या बनी रहती है। ऐसे में बार-बार छींक आना बहुत ही आम आगे पढ़ें »

ऊपर