अमेरिकी विरासत की हिफाजत करूंगा : ट्रंप

trump

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर जुबानी जंग तेज होती जा रही है। डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते रहे हैं। वहीं, कोरोना वायरस रोकथाम के मुद्दे पर घिरे ट्रंप अब चुनाव में राष्ट्रवाद का रंग ले आए हैं। नेशनल आर्काइव्स म्यूजियम में एक कार्यक्रम के दौरान ट्रंप ने खुद को अमेरिकी विरासत का रक्षक बताया। उन्होंने कहा कि दोबारा सत्ता में आने के बाद स्कूलों में राष्ट्र प्रेम और राष्ट्रवाद को पाठक्रम में शामिल करेंगे। स्कूलों में अब पढ़ाई के दौरान अमेरिकी विचारधारा को शामिल किया जाएगा। मैं उन बातों को अमेरिकी स्कूलों तक नहीं पहुंचने दूंगा, जो अमेरिका को नस्लवादी समाज के तौर पर पेश करती हैं। हम नेशनल हीरोज को नहीं भूल सकते। अपने युवाओं को अमेरिका से प्यार करना सिखाएंगे। अमेरिका में बीते कुछ महीनों में नस्लीय हिंसा हुई। इस दौरान ऐतिहासिक स्थलों और मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। जो बिडेन के संबंध हिंसा फैलाने वाले लोगों से हैं।

ट्रंप को भेजा जहर का पैकेट

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के शोर-शराबे के बीच जहर भरा एक पार्सल वहां की पुलिस के हाथ लगा है। खास बात यह है कि यह संदिग्ध पार्सल राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के नाम भेजा गया था। इस पैकेज में रिसिन नाम का जहर होने का संदेह है, जिसकी पुष्टि के लिए दो-दो जांच की जा चुकी है। अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से यह खबर दी। अमेरिका की कानून प्रवर्तन एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि पैकेज संभवतः कनाडा से भेजा गया है। इसकी पुष्टि के लिए जांच जारी है। एफबीआई और सिक्रेट सर्विस मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रोहित बेहतर हो रहे हैं जल्द वापसी करेंगे : पोलार्ड

दुबई : मुंबई इंडियन्स के कार्यवाहक कप्तान कीरोन पोलार्ड ने शनिवार को कहा कि टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बायें पैर की मांसपेशियों के आगे पढ़ें »

बल्ला फेंककर गुस्सा जताने वाले गेल पर लगा जुर्माना

अबुधाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 99 रन पर आउट होने के बाद गुस्से में अपना बल्ला फेंकने वाले किंग्स् इलेवन पंजाब के आगे पढ़ें »

ऊपर