अमेरिका को अंतहीन, मूर्खतापूर्ण युद्धों से दूर रखेंगे : ट्रंप

trumps

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके देश के पास ऐसे सबसे शक्तिशाली हथियार हैं, जो पहले कभी किसी ने नहीं बनाए हैं और इनके कारण दुनिया अमेरिका से ईर्ष्या करती है। ट्रंप ने उम्मीद जताई कि उन्हें कभी इनका इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि उन्होंने अमेरिका को अंतहीन, हास्यास्पद और मूर्खतापूर्ण विदेशी युद्धों से दूर रखने का संकल्प लिया है। अमेरिकी नेताओं ने अन्य देशों के पुनर्निर्माण, उनके अंतहीन युद्धों और उनकी सीमाओं की रक्षा करने में हजारों अरब डॉलर खर्च कर दिए। अंतहीन युद्ध के बजाय, हम पश्चिम एशिया में शांति कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। यह बहुत अच्छी बात है। ऐसा कहकर, मैं कोई खुफिया जानकारी लीक नहीं कर रहे हैं। मैंने अमेरिकी सेना का पुनर्निर्माण किया है।
ईरान को परमाणु हथियार नहीं बनाने देंगे : ट्रंप ने ईरान पर संयुक्त राष्ट्र के हथियार प्रतिबंधों को बहाल कर दिया है। साथ ही उस पर कई नये प्रतिबंध भी लगाए हैं। इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं ईरान के परमाणु, बैलिस्टिक मिसाइल और पारंपरिक हथियारों पर प्रतिबंध लगाने के लिए नये कदम उठा रहा हूं। मेरा प्रशासन कभी भी ईरान को परमाणु हथियार विकसित करने की अनुमति नहीं देगा और ना ही हम ईरान को बैलिस्टिक मिसाइलों और पारंपरिक हथियारों की आपूर्ति के जरिये शेष विश्व को खतरे में डालने की अनुमति देंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर