गांव का यह कैसा नाम! फेसबुक पर लिखा तो होंगे ब्लॉक, बताने में आती शर्म

नई दिल्लीः शेक्सपीयर की एक मशहूर लाइन है- नाम में क्या रखा है? इस खबर को पढ़ने के बाद आपको इसका जवाब मिल जाएगा। जी हां! किसी देश, शहर, गांव इत्यादि के नाम का अपना इतिहास और उसकी कहानी होती है। लोग उसके बारे में गर्व से चर्चा करते हैं। लेकिन एक ऐसा भी गांव है, जिसका नाम लेने से लोग ना सिर्फ शर्माते हैं, बल्कि सोशल मीडिया के इस दौर में ब्लॉक होने का भी खतरा बना रहता है।इस गांव का नाम फेसबुक पर लिखने पर आपका अकाउंट ब्लॉक हो जाएगा। कई लोगों के साथ ऐसा हो भी चुका है। इस गांव के लोग इस अजीबोगरीब समस्या से तंग आ चुके हैं और इसका समाधान ढूंढने में जुटे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्वीडन के इस अजीबोगरीब गांव का नाम फ्यूक यानी Fucke है। यहां के निवासी इस नाम से परेशान हैं। सोशल मीडिया के जो तय नियम हैं, उसके मुतबिक इस शब्द को गाली के तौर पर शामिल किया गया है। इस कारण से इस गांव के लोग फेसबुक पर अपने गांव तक का नाम नहीं लिख पाते हैं। ऐसा करने पर उन्हें ब्लॉक कर दिया जाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रामीण अपने गांव का नाम बदलना चाहते हैं। इसके लिए स्थानीय कोर्ट में एक याचिका भी डाली गई है, जिसपर फैसला आना बाकी है। आपको बता दें कि स्वीडन में गांव का नाम बदलने को लेकर एक एक्ट बना हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर