हमारे पास असरदार परमाणु हथियार : उ. कोरिया

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया के पास ‘असरदार और विश्वसनीय’ परमाणु हथियार हैं और अब वह अपनी अर्थव्यवस्था विकसित करने पर ध्यान देगा। उत्तर कोरिया के संयुक्त राष्ट्र में राजदूत किम सॉन्ग ने यह दावा किया है। उन्होंने साथ में यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध इस दिशा में रुकावट पैदा करते हैं। संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली को संबोधित करते हुए किम ने दावा किया कि देश में महामारी के खिलाफ हालात अब नियंत्रण में हैं। गौरतलब है कि कोरिया ने दावा किया है कि वहां एक भी पुष्ट मामला नहीं पाया गया है। किम ने कहा कि देश और देश के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद अब उत्तर कोरिया का पुराना नाम, डेमोक्रैटिक रिपब्लिक ऑफ कोरिया आर्थिक विकास पर ध्यान दे रहा है। कोरिया को अनुकूल बाहरी हालात की जरूरत है लेकिन बड़े बदलाव के लिए देश अपना सम्मान नहीं बेच सकता है। उत्तर कोरिया को सैन्य शक्ति से डराया जा रहा है। इसलिए शांति तभी कायम हो सकती है जब जंग से बचने के लिए ताकत हो। परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम की वजह से उत्तर कोरिया के खिलाफ पहले से अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगे थे। वहीं, कोरोना वायरस के चलते दूसरे देशों ने अपनी सीमाएं बंद कर दी हैं, जिससे कोरिया को आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। देश के अंदर भी अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर