इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 174 लोगों की मौत

जकार्ता: इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा में कम से कम 174 लोगों की मौत हो गई, साथ ही 200 से ज्यादा लोगों गंभीर घायल हो गए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक टीम के मैच हारने के बाद बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क गई। मौत तब हुई जब गुस्साए प्रशंसकों ने पूर्वी जावा में एक मैच के बाद फुटबॉल मैदान पर हमला कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक हिंसा में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई है। पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा के हवाले से बताया कि स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हुई और बाकी की अस्पताल में मौत हो गई।

इसलिए फुटबॉल मैच में भड़की हिंसा

पर्सबाया सुरबाया ने इंडोनेशिया में अरेमा एफसी से फुटबॉल मैच 3-2 से जीत लिया था, इसके बाद अरेमा एफसी के हजारों फैंस खेल के मैदान में घुस गए और हिंसा करने लगे। स्थानीय पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बलों के सदस्यों ने मैदान में प्रवेश किया और पर्सबाया सुरबाया के खिलाडिय़ों की रक्षा की गई।

सुरक्षाकर्मियों और प्रशंसकों में जमकर झड़प

इंडोनेशियाई मीडिया में बताया गया है कि पिच पर सुरक्षाबलों और प्रशंसकों के बीच झड़प हुई. भिड़ंत के दौरान फैन्स ने सुरक्षाकर्मियों पर सामान फेंकना शुरू कर दिया। फिर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इंडोनेशिया में हुई इस हिंसक घटना पर पीटी लीगा इंडोनेशिया बारू (एलआईबी) के अध्यक्ष अखमद हादियान लुकिता ने कहा कि इस हिंसा में मारे गए लोगों के प्रति काफी संवेदनशील है। हमें इस घटना का गहरा खेद है। आशा करते हैं कि यह हम सभी के लिए एक सबक होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी का एकमात्र विकल्प ममता : कुणाल

कोलकाता : गुजरात में भाजपा की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में मोदी का विकल्प आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने दिया डेडलाइन : 12, 14 और 21 दिसंबर है महत्वपूर्ण

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने दिसंबर में हाेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर