अमेरिकी सीनेटर ने कहा, ट्रंप का सीरिया से सैनिकों को हटाने का फैसला रणनीतिक गलती

senator

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए अमेरिकी सीनेटर मिच मैककोनेल ने सीरिया से सैनिकों को वापस बुलाने के फैसले को एक रणनीतिक गलती बताया। मैककोनेल ने कहा कि ट्रंप के इस कदम से अमेरिका के शत्रुओं को मदद मिलेगी तथा उसके सहयोगी दलों को नुकसान होगा। बता दें कि मैककोनेल को ट्रंप का कट्टर समर्थक माना जाता है।

यह अमेरिका के लोगों और देश की सुरक्षा को कमजोर करेगा

अमेरिकी कांग्रेस में शीर्ष रिपब्लिकन मैककोनेल ने वाशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित आलेख में लिखा, ‘सीरिया से अमेरिकी सैनिकों को हटाना एक गंभीर रणनीतिक गलती है।’ उन्होंने कहा, ‘यह अमेरिका के लोगों को और देश की सुरक्षा को कमजोर करेगा, हमारे दुश्मनों को मजबूत करेगा और महत्वपूर्ण गठबंधनों को कमजोर करेगा।’ सीरिया से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने के अपने फैसले को रणनीतिक रूप से शानदार बताते हुए ट्रंप द्वारा बुधवार को इस कदम का बचाव किये जाने के बाद मैककोनेल की यह टिप्पणी आई है।

सहयोगियों का साथ छोड़ने से बढ़ावा मिलेगा इन चीजों को

मैककोनेल ने लिखा, ‘हमने देखा कि तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा के पीछे हटने के बाद इराक में इस्लामिक स्टेट फूला फला। यदि हमने अपने सहयोगियों का साथ छोड़ दिया और इन संघर्षों से पीछे हट गये तो हम इन चीजों को सीरिया और अफगानिस्तान में सिर उठाते देखेंगे।’ उन्होंने ट्रंप पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘अमेरिका का युद्ध तभी अंतहीन होगा जब वह उसे जीतने से इनकार करेगा।’ उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया था कि सैनिकों को हटाना जरूरी है ताकि इन बेतुके अंतहीन युद्धों से बाहर निकला जा सके। संघर्षविराम के लिये अंकारा में अमेरिका के साथ हुई वार्ता में तुर्की उत्तरी सीरिया में पांच दिनों तक अपने हमले रोकने के लिये राजी हो गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विमान की सीट के नीचे मिला डेढ़ किलो सोना

कोलकाता : बैंकाक से कोलकाता आये स्पाइस जेट के विमान से कस्टम्स की एआईयू टीम ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। सूत्रों के मुताबिक आगे पढ़ें »

भारत के प्रति कृतज्ञ है बंगलादेश – हसीना

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगलादेश की पीएम शेख हसीना के बीच शुक्रवार को एक 5 सितारा होटल में बैठक हुई। इस आगे पढ़ें »

ऊपर