ट्विटर ने ट्रंप के सलाहकार का ‘मास्क’ संबंधी ट्वीट हटाया

न्यूयॉर्क: ट्विटर ने रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक सलाहकार का ट्वीट हटा दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मास्क कारगर नहीं है। अगस्त में व्हाइट हाउस से विज्ञान सलाहकार के रूप में जुड़े स्कॉट एटलस ने ट्वीट किया था, ‘क्या मास्क काम करता है? नहीं।’

इसके अलावा उनका यह भी कहना था कि लोगों को मास्क पहनने के लिए कहने वाली नीति का समर्थन नहीं किया जा सकता है।

ट्विटर की प्रतिक्रिया
ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह ट्वीट कंपनी की उस नीति का उल्लंघन है जिसके तहत कोई भी व्यक्ति कोविड-19 के संबंध में ऐसी गलत या भ्रामक जानकारी पोस्ट नहीं कर सकता है, जिसकी वजह से लोगों को नुकसान पहुंचे। नीति के तहत उन बयानों को प्रतिबंधित कर दिया जाता है, स्वास्थ्य विशेषज्ञ जिनके गलत होने या भ्रामक होने की पुष्टि करते हैं। इस तरह के मामलों में ट्विटर संबंधित व्यक्ति के अकाउंट को तब तक निष्क्रिय रखता है जब तक वह खुद अपने पोस्ट को नहीं हटाता।

ट्रंप मास्क को लेकर अब तक सतर्क नहीं
राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना वायरस से निपटने में मास्क की उपयोगिता को लगातार कमतर बताते रहे हैं और यहां तक कि उन्होंने खुद संक्रमित होने के बाद भी ऐसा करना जारी रखा। बताते चलें कि कोरोना संक्रमण से अमेरिका में अब तक 2,15,000 लोगों की मौत हो चुकी है।

एटलस ने एक ईमेल में कहा, ‘मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि ट्वीट क्यों हटा दिये गये।’ उन्होंने ट्विटर के इस कदम को सेंसरशिप करार दिया है। एटलस ने कहा कि उनका इरादा यह बताना था कि लोगों को मास्क पहनने के लिए कहने वाली नीति कारगर नहीं है। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि मास्क से संबंधित सही नीति यह है कि इसका इस्तेमाल तब किया जाए जब कोई सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर सकता हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रतिष्ठा बचाने उतरेगी भारतीय टीम, नटराजन या शार्दुल को मिल सकता है मौका

कैनबरा : पहले दो मैचों में एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम का बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : बार्सीलोना ने मेस्सी को दिया विश्राम

बार्सीलोना : बार्सीलोना ने फेरेंकवारोस के खिलाफ बुधवार को होने वाले चैम्पियंस लीग फुटबॉल मैच से पहले लियोनेल मेस्सी, मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन और फिलीपे आगे पढ़ें »

ऊपर