बड़ी खबर: फेसबुक, वॉट्सऐप, ट्विटर पर लगा बैन, सरकार ने दिया ब्लॉक करने का आदेश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इन दिनों गृह युद्ध जैसे हालात पैदा हो गए हैं जिसमें कई लोग मारे गए हैं जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं। गुरुवार को ही इमरान सरकार ने कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक-पाकिस्तान (टीएलपी) पर आतंकवाद कानून के तहत प्रतिबंध लगा दिया है जिससे हालात और बिगड़ गए हैं। हालात पर काबू पाने के लिए इमरान सरकार ने आज 11 बजे से शाम तीन बजे तक (पाकिस्तानी समयानुसार) सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बैन लगा दिया है।

पांच घंटे तक रहेगा बैन

इस निर्णय के तहत Facebook, Google, Twitter, Telegram, Tiktok, WhatsApp और YouTube पर अस्थायी प्रतिबंध लगा हुआ है जो दोपहर 3 बजे के बाद फिर से काम करना शुरू करेंगे। आंतरिक मंत्रालय के निर्देश पर पीटीए ने यह कदम उठाया है और कहा गया है कि “सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक पूर्ण पहुंच” को सुबह 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक निलंबित की जा रही है।यह कदम पाकिस्तान द्वारा तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाए जाने के एक दिन बाद आया है।

हालांकि आंतरिक मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना में निलंबन का कारण नहीं बताया गया है, लेकिन हाल ही में तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के विरोध के कारण देश में फैली अशांति के बाद यह कदम उठाया गया है।गुरुवार को, सरकार ने टीएलपी पर प्रतिबंध लगा दिया था।

कई की मौत

आपको बता दें कि टीएलपी प्रमुख साद हुसैन रिजवी को लाहौर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद धार्मिक पार्टी के समर्थक सोमवार दोपहर सड़कों पर उतर गए। इसके बाद कराची, लाहौर, इस्लामाबाद और अन्य शहरों की मुख्य सड़कों को अवरुद्ध कर दिया गया और लोग घंटों तक यातायात में फंसे रहे। बीते तीन दिन में प्रदर्शनकारियों के साथ झड़पों में कम से कम दो पुलिस अधिकारियों सहित कई लोगों की मौत हो चुकी है और 340 से अधिक घायल हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इरफान खान के बेटे बाबिल ने मां सुतपा से मांगी माफी

नई दिल्ली : दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल खान आए दिन चर्चा में बने रहते हैं। वे सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट शेयर आगे पढ़ें »

हरियाणा में फिर बढ़ा लॉकडाउन, 24 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां

नई दिल्ली : कोरोना वायरस का हाहाकार चारों तरफ मचा हुआ है। रोजाना कोरोना वायरस के कारण हजारों लोगों की जान जा रही है। देश आगे पढ़ें »

ऊपर