इस नेता ने 1000 ‘गर्लफ्रेंड’ के साथ बितायी हैं जिंदगी

मिली 1075 साल की सजा
इस्‍तांबुल : तुर्की के मुस्लिमों के एक पंथ के नेता अदनान ओकतार को इस्‍ताबुंल की एक अदालत ने 10 अलग-अलग अपराधों में 1075 साल की सजा सुनाई है। अदनान एक पंथ का प्रमुख है और अभियोजन पक्ष उसके संगठन को आपराधिक मानता है। वर्ष 2018 में देशभर में मारे गए छापे में ओकतार के दर्जनों मानने वाले अरेस्‍ट किए गए थे। अदनान ओकतार लोगों को कट्टरपंथी मत के बारे में उपदेश देता था जबकि महिलाओं को वह ‘बिल्लियां’ बुलाता था।
प्‍लास्टिक सर्जरी करायी महिलाओं के साथ करता था डांस
अदनान टीवी शो में इन महिलाओं के साथ डांस भी करता था जो प्‍लास्टिक सर्जरी कराई हुई थीं। उसे 1075 साल की सजा सुनाई गई है। सूत्रों के मुताबिक अदनान पर यौन अपराध, नाबालिगों के यौन शोषण, धोखाधड़ी और राजनीतिक तथा सैन्‍य जासूसी करने का आरोप लगाया गया है। करीब 236 लोगों के खिलाफ मामला चलाया गया और इनमें से 78 लोग अरेस्‍ट किए गए हैं।
अदनान के घर से 69 हजार गर्भनिरोधक गोलियां मिलीं
सुनवाई के दौरान अदनान के बारे में कई राज और खौफनाक यौन अपराधों का खुलासा हुआ। अदनान ने दिसंबर में सुनवाई के दौरान जज को बताया था कि उसकी करीब 1000 गर्लफ्रेंड हैं। उसने कहा था, ‘महिलाओं के प्रति मेरे दिल में प्‍यार उमड़ रहा है। प्‍यार इंसान की खासियत है। यह एक मुसलमान की खूबी है।’ एक अन्‍य सवाल के जवाब में उसने कहा था, ‘मैं बाप बनने की असाधारण क्षमता रखता हूं।’
अदनान सबसे पहले वर्ष 1990 के दशक में दुनिया के सामने आया था। उस समय वह एक ऐसे पंथ का नेता था जो कई बार सेक्‍स स्‍कैंडल में फंस चुका था। उसने वर्ष 2011 में ऑनलाइन प्रसारण शुरू किया था जिसकी तुर्की के धार्मिक नेताओं ने कड़ी निंदा की थी। एक महिला ने सुनवाई के दौरान बताया कि अदनान ने कई बार उनके और अन्‍य महिलाओं के साथ यौन शोषण किया। कई महिलाओं के साथ जबरन रेप किया गया और उन्‍हें गर्भनिरोधक दवाओं को खाने के लिए मजबूर किया गया। अदनान के घर से 69 हजार गर्भनिरोधक गोलियां मिली थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर