भीषण चक्रवाती तूफान में बदल सकता है ‘तौकते’

इस्लामाबादः अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान तौकते तेजी से विकराल रूप लेता जा रहा है। इससे भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के कुछ हिस्सों के प्रभावित होने की भी आशंका है। भारत और पाकिस्तान दोनों ही इस समय कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रहे हैं, ऐसे में ये तूफान दोनों देशों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। मौसम विभाग भारत के दक्षिणी पश्चिमी तट पर आए तूफान से जुड़ी पल-पल की जानकारी दे रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि तौकते 15 मई यानी शनिवार को समुद्री तूफान का रूप ले लेगा और उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ेगा।

मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्कायमेट के अनुसार, ये भी कहा जा रहा है कि चक्रवाती तूफान 18 मई की शाम तक गुजरात और इससे सटे पाकिस्तान तक पहुंच सकता है। इसके अलावा पाकिस्तान के मध्य क्षेत्र के ऊपर भी चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन रहा है। पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि चक्रवाती तूफान कराची और देश के पूर्वी हिस्से को प्रभावित कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो साल 1999 में आए चक्रवात के बाद ये सबसे मजबूत तूफान होगा, जिसके चलते यहां भारी बारिश भी हो सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मुकुल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है तृणमूल

बनाए जा सकते है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की बढ़ाएंगे सक्रियता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस में लौट कर आये मुकुल रॉय को पार्टी बड़ी आगे पढ़ें »

सुबह उठते ही हो जाएं इन चीजों के दर्शन तो दिन होगा बेहद खास

कोलकाता : हमारे लिए हर नई सुबह नई उम्‍मीदों के किरण लेकर आती है। जब हम रात की नींद के बाद सुबह सोकर उठते हैं आगे पढ़ें »

ऊपर