ट्रंप ने जीता प्राइमरी चुनाव, रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने की दावेदारी और मजबूत

trump

वाशिंगटन : फ्लोरिडा और इलिनोइस से प्राइमरी चुनाव जीतकर नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने की अपनी दावेदारी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने और मजबूत कर ली है। ट्रंप के प्रचार अभियान ने एक बयान में कहा कि उनके गृह राज्य फ्लोरिडा ने राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी का संभावित प्रत्याशी बनने के वास्ते उन्हें आगे कर दिया है।

ट्वीट कर कमेटी की अध्यक्ष ने दी बधाई

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की अध्यक्ष रोन्ना मैक्डेनियल ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी का आधिकारिक तौर पर संभावित उम्मीदवार बनने पर डोनाल्ड जे ट्रंप को बधाई।’ 73 वर्षीय ट्रंप को रिपब्लिकन पार्टी का संभावित उम्मीदवार बनने के लिए कोई खास मुकाबले का सामने नहीं करना पड़ा और फ्लोरिडा एवं इलिनोइस के नतीजे पहले से ही स्पष्ट थे।

हम चार और वर्षों के लिए तैयार हैं

मैक्डेनियल ने कहा, ‘हमारी पार्टी एकजुट है, जमीनी स्तर पर हमारा अभियान अच्छे तरीके से चल रहा है तथा हम चार और वर्षों के लिए तैयार हैं।’ वहीं, अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने वर्मोन्ट के सीनेटर बर्नी सैंडर्स के खिलाफ मंगलवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से फ्लोरिडा, इलिनोइस और एरीजोना में प्राइमरी चुनाव जीत लिया है। इसके साथ ही वह डेमाक्रेटिक पार्टी का उम्मीदावार बनने की ओर एक कदम आगे बढ़ गए हैं। अपने भाषण में बाइडेन ने अमेरिका के लिए अपनी दूरदृष्टि पेश करते हुए अमेरिकियों से इस वैश्विक महामारी से मिलकर निपटने का आह्वान किया और बताया कि हम एक राष्ट्र के तौर पर इस संकट से कैसे निपटेंगे। अपने गृह राज्य डेलवेयर में उन्होंने कहा कि 10 या उससे अधिक लोग एकत्रित होने से बचें। उन्होंने सैंडर्स के अभियान के समर्थकों से उनके साथ आने का अनुरोध किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘भवानीपुर के बजाय आपकी स्कूटी नंदीग्राम में लैंड हो गयी’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि का प्रतिवाद करने के लिए की गयी स्कूटी की आगे पढ़ें »

हेरोइन तस्कर के साथी से 60.97 लाख रुपये जब्त

सन्मार्ग संवादादाता कोलकाता : हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अ‌भ‌ियुक्त की निशानदेही पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने 60.97 लाख रुपये जब्त किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर