ट्रंप ने ईरान के शीर्ष नेता को चेताया, कहा- संभलकर बोले खामनेई

trump

वाशिंगटन : ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्ला अली खामनेई के जोकर वाले बयान का कड़ा जवाब देते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को उन्हें सभंलकर बोलने की चेतावनी दी। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘ईरान के तथाकथित ‘शीर्ष नेता’ ने अमेरिका और यूरोप के बारे में गलत बातें बोली हैं। उनके अपने देश की अर्थव्यवस्था चरमरा रही है और लोग परेशानी से जूझ रहे है। उन्हें अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करना चाहिए।’

आतंकवाद छोड़े ईरान

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक अन्य ट्वीट में ईरान को बर्बादी की ओर ले जाने के लिए ईरानी शासन की कड़ी आलोचना करते हुये उनसे आतंकवाद छोड़ने और ‘ईरान को फिर से महान बनाने‘’ का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा, ‘अमेरिका से प्यार करने वाले ईरान के महान लोग एक ऐसी सरकार चाहते है जो उनके सपनों को मारने की वजाय सम्मान देने और हासिल करने के लिये मदद करने में दिलचस्पी रखती हो।’

खामनेई ने कहा था जोकर

गौरतलब है कि ईरान के शीर्ष नेता खामनेई ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार को एक बयान में ‘जोकर’ करार देते हुए कहा था कि ट्रंप ईरान के लोगों का समर्थन करने का सिर्फ दिखावा करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आरएसएस प्रमुख की समझदारी पर सोनम ने उठाए सवाल, हुईं ट्रोल

नई दिल्ली : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा तलाक को लेकर दिए गए बयान को फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर ने मूखर्तापूर्ण बताया है। सोनम ने आगे पढ़ें »

modis

मोदी और शाह को ‘आतंकवादी’ कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

सम्भल (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में आगे पढ़ें »

ऊपर