ट्रंप ने किया खुलासा, कहा- सीरिया के राष्ट्रपति को खत्म कर देना चाहता था

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ा खुलासा किया है। यह खुलासा सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के बारे में है। फॉक्स टीवी के मॉर्निंग शो में ट्रंप ने कहा कि मैं तीन साल पहले यानी 2017 में सीरियाई लीडर बशर अल असद को खत्म कर देना चाहता था। असद अच्छे आदमी तो बिल्कुल नहीं हैं। मैं असद को बाहर निकाल देना चाहता था। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली थी। 2017 में इसके लिए पूरा ऑपरेशन प्लान किया जा चुका था। लेकिन, मैटिस इसके लिए तैयार नहीं थे। लेकिन, जिम मैटिस (तब के अमेरिकी रक्षा मंत्री) ने मुझे असद को खत्म करने से रोक दिया था। मैटिस को बहुत ज्यादा तवज्जो दी जाती थी। बाद में मैंने उन्हें भी हटा दिया था। हालांकि असद को लेकर ट्रंप ने जो कुछ कहा, वो उनकी कही पुरानी बातों से मेल नहीं खाता। दरअसल, ट्रंप ने पहले कहा था कि मैं कभी सीरियाई नेता (ट्रंप असद को राष्ट्रपति नहीं कहते) के पीछे नहीं पड़ा। असद पर सीरिया के हजारों बेगुनाह लोगों की हत्या का आरोप है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रोहित ने की रनों की बरसात, मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराया

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन के 5वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 49 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

एनसीए के कोचों के अनुबंध का नवीकरण नहीं : बीसीसीआई

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के जरिए एक साल के लिए नियुक्त किए गए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) आगे पढ़ें »

ऊपर