प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप ने कहा- ‘बिडेन राष्ट्रपति होते तो 20 करोड़ मौतें होती’

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार अब अपने चरम पर पहुंच गया है। बुधवार को चुनाव की पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्‍याशी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप आमने-सामने हुए। दोनों के बीच ओहायो के क्लीवलैंड में 90 मिनट डिबेट हुई। जहां, डेमोक्रेटिक प्रत्‍याशी बिडेन ने देश में कोरोना वायरस के प्रसार पर ट्रंप को घेरा। बिडेन ने ट्रंप पर आरोप लगाया कि वह अमेरिका में वायरस के प्रसार को रोकने में विफल रहे हैं। बिडेन के आरोपों पर ट्रंप ने कहा कि अगर आज वे (बिडेन) राष्ट्रपति होते तो देश में महामारी से 20 करोड़ मौतें हो जातीं। इस डिबेट में कई बार भारत का नाम भी सामने आया। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कई बार भारत का नाम लिया। उन्‍होंने कहा कि भारत, रूस और चीन कोरोना वायरस के आंकड़े छिपा रहे हैं। इसलिए इन देशों की सही तस्‍वीर सामने नहीं आ रही है।

ट्रंप ने चीन पर किया प्रहार

कोरोना वायरस के प्रसार के लिए राष्‍ट्रपति ट्रंप ने चीन को दोषी ठहराया। उन्‍होंने कहा कि चीन ने जानबूझकर पूरी दुनिया को संकट में डाला। अगर वक्‍त रहते चीन ने दुनिया को कोरोना वायरस की जानकारी दी होती तो यह स्थिति नहीं उत्‍पन्‍न नहीं होती। यदि वो कोरोना वायरस के संक्रमण जान-बूझकर फैलाने का जिम्मेदार पाया जाता है तो नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहे। ट्रंप ने कोविड-19 को लेकर चीन के रहस्यमय अंदाज, इस बीमारी से जुड़े तथ्यों में पारदर्शिता की कमी और शुरुआती दौर में अमेरिका के साथ असहयोग के रवैये पर निराशा जताई है थी।

ओबामा के दौर में नस्लीय बंटवारा हुआ

नस्लीय बंटवारे पर ट्रंप ने कहा कि ओबामा के कार्यकाल में आप उप राष्ट्रपति थे। उस दौर में सबसे ज्यादा नस्लीय बंटवारा हुआ। आप तो अश्वेतों की बात तक नहीं करते थे। आप अश्वेतों की राजनीति क्यों कर रहे हैं। मेरे कार्यकाल में सबसे ज्यादा अश्वेत जेल से बाहर आए। आपकी सरकार ने तो उनका इस्तेमाल किया। कुछ शब्द बोलने वाले नहीं होते। आप गंदी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं। हमने देश में समानता का अधिकार सबको देने के लिए सख्त कदम उठाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर